Sunday , 21 July 2019
Breaking News
Bhavik Gupta ने Delhi NEET किया टॉप… कहा Easy था एग्जाम

Bhavik Gupta ने Delhi NEET किया टॉप… कहा Easy था एग्जाम

NEET एग्जाम के रिजल्ट कल जारी हो चुके हैं. इस एग्जाम में Delhi के Topper Bhavik Gupta बने हैं. All India लेवल पर उनकी दूसरी (AIR 2) रैंक आई है. Bhavik Gupta का कहना है कि उन्हें इस बात पर पूरा भरोसा था कि वो NEET Exam में टॉप 10 पोजिशन में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि ये एग्जाम उनके लिए ज्यादा चैलेंजिंग नहीं था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Bhavik Gupta ने कहा कि NEET Exam एक आसान एग्जाम है. उन्होंने तर्क दिया कि अगर कोई कैंडिडेट एग्जाम में 720 में से 700+ मार्क्स एग्जाम में स्कोर करने में सफल होता है तो इस एग्जाम को हार्ड या चैलेंजिंग नहीं कहा जा सकता.

उन्होंने कहा कि जितने भी कैंडिडेट्स ने टॉप किया है उन्होंने अधिकतर इतने ही मार्क्स हासिल किए हैं. इस एग्जाम में आपका प्रदर्शन भी मायने रखता है कि आप एग्जाम वाले दिन किस तरह से खुद को प्रिपेयर रखते हैं. साथ ही आप कितने बेहतर तरीके से एग्जाम के समय पढ़े हुए सिलेबल को रिकॉल कर सकते हैं. उन्होंने स्टूडेंट्स के लिए कहा कि अगर कोई स्टूडेंट NEET Exam को क्लीयर करना चाहता है तो शुरू से ही NCERT की किताबों से पढ़ाई करते रहें. इनसे जितना पढ़ेंगे उतना ज्यादा फायदा होगा.

मेडिकल के लिए NEET

मेडिकल में एडमिशन लेने के लिए इस एग्जाम का आयोजन किया जाता है. इस साल NEET 2019 के लिए कुल 15,19,375 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इनमें से 14,10,754 उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए. नीट की परीक्षा में 15,19,375 प्रतिभागियों ने अपना रजिस्‍ट्रेशन कराया था और 14,10,755 प्रतिभागी एग्‍जाम में शामिल हुए थे. इनमें से 7.97 लाख प्रतिभागियों ने मेडिकल-डेंटल एंट्रेंस एग्‍जाम में सफलता हासिल की. नीट 2019 की परीक्षा 5 मई और 20 मई को आयोजित हुई थी.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News