Tuesday , 21 May 2019
Breaking News
विमानन क्षेत्र की स्थिति का केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने लिया जायजा

विमानन क्षेत्र की स्थिति का केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने लिया जायजा

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (उदयपुर किरण). केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने जेट एयरवेज का परिचालन अस्थायी रूप से बंद होने के बाद विमानन क्षेत्र की स्थिति का शनिवार को जायजा लिया.

इस दौरान सुरेश प्रभु ने विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला के साथ बैठक की, जिसके बाद उन्होंने उन्होंने ट्वीट कर बताया कि इस बैठक में विमानन क्षेत्र के हालात पर चर्चा हुई. जानकारी के मुताबिक बैठक में मुख्य रूप से जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने के बाद विमानन क्षेत्र में क्षमता की कमी, बढ़ते किराये और इनसे निपटने के उपायों पर चर्चा हुई.

उल्लेखनीय है कि जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल को अपनी घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय सेवाएं ‘अस्थायी तौर पर’ बंद करने की घोषणा की थी. विमानों का किराया नहीं चुकाने के कारण विमान पट्टे पर देने वाली कंपनियां पहले से ही उसके विमान वापस लेने शुरू कर चुकी थीं, जिससे बंद होने के समय तक कंपनी की क्षमता घटकर 10 प्रतिशत से भी कम रह गई थी.

विमानन सचिव खरोला ने 18 अप्रैल को विमान सेवा कंपनियों और हवाई अड्डा संचालकों के साथ अलग-अलग बैठक की, जिसमें एयरलाइंस से अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए कहा गया है. जबकि हवाई अड्डों पर जेट के खाली हुए स्लॉटों के आवंटन की रूपरेखा तैयार की गई है. ऋणदाता बैंकों द्वारा शुरू की गई समाधान प्रक्रिया के तहत जेट एयरवेज की 75 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बेचने का काम वित्तीय निविदा के चरण हैं. भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) की अगुवाई वाले कंसोर्टियम का कहना है कि 10 मई तक बोली प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline