Sunday , 26 May 2019
Breaking News
चुनावी दौड़ में एक ही धावक है नरेंद्र मोदी : अरुण जेटली

चुनावी दौड़ में एक ही धावक है नरेंद्र मोदी : अरुण जेटली

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (उदयपुर किरण). केन्द्रीय वित्तमंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने कहा है कि वर्ष 2019 की चुनावी दौड़ में केवल एक ही धावक है, नरेंद्र मोदी. प्रधानमंत्री मोदी की स्वीकार्यता के स्तर की बराबरी करने वाला कोई और नहीं है.

उन्होंने कहा कि मतदान के दो चरणों से जाहिर हो गया है कि अधिकतर मतदाताओं के लिए प्रधानमंत्री मोदी ही स्पष्ट पसंद हैं. विशेष रूप से 35 वर्ष से कम उम्र के मतदाताओं का रुझान उनके प्रति है. ‘मेरा वोट मोदी के लिए है’ देश भर में जमीनी स्तर ही यही बात उभर कर सामने आ रही है. लोकसभा चुनाव को लेकर लिखे अपने एक आलेख में जेटली ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में मोदी पिछले पांच वर्षों में अपने सुशासन के बलबूते ऐसे नेता के रूप में उभरे हैं, जिनका कोई विकल्प नहीं है.

उन्होंने कहा कि आज का आकांक्षी भारत विकास चाहता है, न कि जातिगत और वंशवादी राजनीति. भाजपा नेता ने कहा कि भारत के बदलते सामाजिक-आर्थिक परिदृश्य में कांग्रेस को यह सोचना होगा कि ‘वंशवादी राजनीति उसके लिए एक संपत्ति है या बोझ?’. उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के वंशवाद की वर्तमान पीढ़ी पार्टी के लिए एक संपत्ति के बजाय एक बोझ बन गई है.

जेटली ने कहा कि एक व्यक्ति नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए पूरा विपक्षी दल नकारात्मक अभियान चला रहा है, जबकि मतदाताओं के बीच मोदी की स्वीकार्यता 70 प्रतिशत है. नकारात्मक रवैये के कारण कांग्रेस का प्रचार अभियान बेअसर साबित हो रहा है. विपक्ष की एकजुटता पर जेटली ने कहा कि देश अकाल मृत्यु वाले गठबंधनों पर भरोसा नहीं करता है.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline