Sunday , 26 May 2019
Breaking News
आईपीएल: राजस्थान ने मुम्बई को पांच विकेट से हराया

आईपीएल: राजस्थान ने मुम्बई को पांच विकेट से हराया

जयपुर, 20 अप्रैल (उदयपुर किरण). इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 161 रन बनाए. राजस्थान को 162 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में राजस्थान की टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

राजस्थान की तरफ से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 59, संजू सैमसन ने 35 और रियान पराग ने 43 रन की शानदार पारी खेली. राजस्थान की यह 9 मुकाबलों में तीसरी जीत है जबकि 10 मुकाबलों में मुम्बई को चौथी हार मिली है. मुम्बई इस हार के बावजूद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. राजस्थान 7वें स्थान पर है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने सधी शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की. राजस्थान को पारी के चौथे ओवर में राहुल चाहर ने पहला झटका दिया. उन्होंने अजिंक्य रहाणे को 12 रन के निजी स्कोर पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया. यहां से स्टीव स्मिथ ने सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन 7.2 ओवर में राहुल चाहर ने संजू सैमसन को किरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया. सैमसन ने 19 गेंदों में 6 चौके और 01 छक्के की मदद से 35 रन बनाए. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर चाहर ने बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स को भी अपना शिकार बनाया और राजस्थान को तीसरा झटका दिया. बेन स्टोक्स बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए.

17.4 ओवर में राजस्थान को रियान पराग के रूप में चौथा झटका लगा. वह 29 गेंदों में 5 चौके और 01 छक्के की मदद से 43 रन बनाकर रनआउट हो गए. चौथे विकेट के लिए उन्होंने स्मिथ के साथ मिलकर 70 रन की साझेदारी की. इसके तुरंत बाद 19वें ओवर की पहली गेंद पर बुमराह ने एश्टन टर्नर को चलता किया. टर्नर शून्य पर पवेलियन लौट गए. अंत में आखिरी ओवर की पहली गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी. स्मिथ 59 रन पर और बिन्नी 7 रन पर नाबाद रहे. मुम्बई की तरफ से राहुल चाहर ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला.

इससे पहले मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर मुम्बई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई की शुरुआत खराब रही और मुकाबले के तीसरे ही ओवर में 13 रन के कुल स्कोर पर श्रेयस गोपाल ने रोहित शर्मा को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. रोहित ने पांच रन बनाए. इसके बाद 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी ने सूर्यकुमार यादव को 34 रन के उनके व्यक्तिगत स्कोर पर आउट कर दिया. यह विकेट 109 रनों के कुल योग पर गिरा. इसके बाद डी कॉक भी 47 गेंदों पर 65 रन की पारी खेल श्रेयस गोपाल की गेंद पर आउट हुए. उनका कैच स्टोक्स ने पकड़ा. किरोन पोलार्ड इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 124 के कुल स्कोर पर चार रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार बने. उनाटकट ने उन्हों बोल्ड किया. इसके बाद 152 के कुल स्कोर पर जोफ्रा आर्चर ने हार्दिक पांड्या (23) को पगबाधा आउट कर मुम्बई को पांचवां झटका दिया. बेन कटिंग 13 और क्रुणाल पांड्या दो रन बनाकर नाबाद रहे. मुम्बई ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया. राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल ने दो. स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिया.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline