Sunday , 26 May 2019
Breaking News
IPL 2019:राजस्थान-मुंबई के बीच मुकाबला आज, रहाणे की टीम को प्लेऑफ में बने रहने के लिए जीत जरुरी

IPL 2019:राजस्थान-मुंबई के बीच मुकाबला आज, रहाणे की टीम को प्लेऑफ में बने रहने के लिए जीत जरुरी

जयपुर. आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला जीत के रथ पर सवार मुंबई इंडियंस से होगा. राजस्थान की टीम आईपीएल में इस दफा कुछ खास नहीं कर पाई है. कप्तान रहाणे की टीम मुंबई के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

राजस्थान की टीम को अगर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखना है तो कप्तान रहाणे को आज के मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. राजस्थान की टीम आठ मैचों में चार अंक हासिल करके प्वाइंट टेबल में सातवें पायदान पर काबिज है.

मुंबई की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस सीजन में मिली हार का बदला लेने की कोशिश करेगी. अगर मुंबई की टीम आज के मैच में जीत करती है तो उनके लिए प्लेऑफ की राह और आसान हो जाएगी.

राजस्थान रॉयल्स टीम की सबसे बड़ी समस्या ये रही है कि जोस बटलर को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया है. टीम के कप्तान रहाणे भी ज्यादातर मौकों पर जूझते हुए नज़र आए है.

युवा खिलाड़ी संजू सैमसन ने एक शतक लगाने के बाद टीम को निराश ही किया है. इसलिए आज के मुकाबले में राजस्थान को सैमसन ने बड़ी पारी की उम्मीद होगी. इसके अलावा कप्तान रहाणे भी खुद को साबित करना चाहेंगे.

राजस्थान रॉयल्स टीम ने कई करीबी मैचों में जयदेव उनादकट की खराब गेंदबाजी की वजह से कई मुकाबले गंवाए. इसलिए राजस्थान के कप्तान रहाणे को उनादकट की बजाय किसी बेहतर खिलाड़ी को टीम जगह देनी चाहिए.

दूसरी ओर मुंबई की टीम ने शुरूआती मैचों में हार के बाद अब अपनी लय को हासिल कर लिया है. ऐसे में राजस्थान के खिलाफ मुंबई की टीम मिले मौके को भुनाकर अपनी अंतिम चार में जगह पुख्ता करने की कोशिश करेगी.

मुंबई टीम का टॉप ऑर्डर खराब फॉर्म से जूझ रहा है. वहीं ये बात भी किसी को समझ नहीं आ रही है कि युवराज सिंह को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं दी जा रही है. जबकि युवराज सिंह ने टीम उतना बुरा भी खेल नहीं दिखाया.

जितना की उनकी जगह टीम में खिलाए गए बाकि खिलाड़ियों ने किया है. मुंबई टीम का गेंदबाजी विभाग जरूर पहले से बेहतर नज़र आ रहा है. बुमराह और मलिंगा के सामने रन बनाने के लिए विरोधी बल्लेबाजों को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है.

युवा स्पिनर राहुल चाहर ने दिल्ली के खिलाफ अपनी काबिलियत से रूबरू कराया. राहुल ने मैच में तीन विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. जबकि पांड्या बंधुओं ने भी गज़ब का प्रदर्शन किया है.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline