Tuesday , 21 May 2019
Breaking News
#METOO: चीफ जस्टिस पर लगे यौन शोषण के आरोप, RANJAN GOGOI ने किया आरोपों से किनारा कहा- न्यायपालिका खतरे में…

#METOO: चीफ जस्टिस पर लगे यौन शोषण के आरोप, RANJAN GOGOI ने किया आरोपों से किनारा कहा- न्यायपालिका खतरे में…

CJI Ranjan Gogoi

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर बड़ा आरोप लगा है. ये आरोप कोर्ट में ही काम करने वाली एक युवती ने लगाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक 35 साल की महिला ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर दो बार छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. ये महिला सुप्रीम कोर्ट में जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के तौर पर काम करती है.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, ‘मैं इन आरोपों का जवाब नहीं देना चाहता हूं’. सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि न्यायपालिका खतरे में है. अगले हफ्ते कई महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई होनी है, इसीलिये जानबूझकर ऐसे आरोप लगाए गए.

स्क्रॉल डॉट इन वेबसाइट के अनुसार सुप्रीम कोर्ट की पूर्व कर्मचारी का एक हलफनामा सामने आया है. 22 पन्नों के इस हलफनामे में पूर्व कर्मचारी ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न और घटना के बाद उसके परिवार को परेशान करने का आरोप लगाया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार ये महिला जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के तौर पर काम करती थी. महिला ने आरोप लगाया है कि चीफ जस्टिस ने पिछले साल अक्टूबर 10 और 11 को अपने घर के ऑफिस में ‘फायदा’ उठाने की कोशिश की. जस्टिस गोगोई ने इन आरोपों से इनकार किया है.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline