Sunday , 26 May 2019
Breaking News
वोट दो, मुर्गा लो : राजनीतिक दलों का मतदाताओं को प्रभावित करने का नया तरीका, बांटे जा रहे हैं टोकन

वोट दो, मुर्गा लो : राजनीतिक दलों का मतदाताओं को प्रभावित करने का नया तरीका, बांटे जा रहे हैं टोकन

कोरबा 19 अप्रैल (उदयपुर किरण). इस समय मतदाताओं की पौ बारह है. राजनीतिक दल बाजी जीतने के लिए हर हथकंडा अपना रहे हैं. 10 रुपये के खास सीरीज वाले नोट के बदले एक किलो मुर्गा बंट रहा है. लोग इन्हें मुर्गे का टोकन कह रहे हैं. निर्वाचन आयोग की आदर्श चुनाव आचार संहिता का यहां जनाजा निकल रहा है. मगर जिला निर्वाचन शिकायत शाखा के नोडल अधिकारी देवेन्द्र प्रधान का कहना है कि टोकन देकर मुर्गा बांटने की शिकायत नहीं मिली है. अगर शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी.

प्रशासन शिकायत के इंतजार में हाथ पर हाथ धरे बैठा है. गुरुवार को दुकानों में दस रुपये का नोट थामे लोग मुर्गा लेने के लिए लाइन में खड़े नजर आए. गुरुवार का दिन और शाम से पूर्णिमा की तिथि, अगले ही दिन हनुमान जयंती, इसके बाद भी चिकन सेंटर पर लोगों की लंबी लाइन अचरज का विषय है, क्योंकि ऐसा आम दिनों में नहीं होता है. हर दुकान को राजनीतिक दलों ने अलग-अलग सीरीज के नोट के नंबर का आबंटन किया है.

दस रुपये के नोट से मुर्गे की पूरी रकम अनुबंधित पार्टी से वसूलने में किसी तरह की परेशानी न हो, इसलिए चिकन-मटन के दुकानदार आबंटित किए गए सीरीज के नोटों का नंबर देख पूरी तरह से तस्दीक कर रहे हैं. इसके बाद एक नोट पर एक किलो चिकन प्रदान किया जा रहा है. विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग सीरीज के नोट बांटे गए हैं. पुरानी बस्ती के लिए 68 तो सीतामणी क्षेत्र के लिए 63 की सीरीज वाले नोटों का वितरण किया गया है.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline