Sunday , 26 May 2019
Breaking News
जनता की वजह से देश में टिकी है लोकशाही: शरद पवार

जनता की वजह से देश में टिकी है लोकशाही: शरद पवार

मुंबई, 19 अप्रैल (उदयपुर किरण). देश में लोकशाही जनता की वजह से टिकी है. जनता ने ही इंदिरा गांधी को 1977 में गलती करने पर सत्ता से हटा दिया था और फिर 2 साल बाद जनता ने ही इंदिरा गांधी को दुबारा सत्ता तक पहुंचाया था. यह व्यक्तव्य राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने अहमदनगर जिले में स्थित कर्जत में जनसभा में दिया है.

शरद पवार ने कहा कि लोकशाही में जनता का महत्व सबसे अधिक है, यह बात सभी को याद रखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण ने उन्हें राजनीति में आने का मौका दिया था. इसलिए वह भी युवावर्ग को राजनीति में आगे लाने का अवसर दे रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने अहमदनगर से चुनाव लड़ रहे संग्राम जगताप को प्रत्याशी बनाया है. शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी कहते हैं कि उनके परिवार में कलह चल रहा है. हवा का रुख देखकर शरद पवार ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. यह पूरी तरह गलत है. शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह अपनी पत्नी, बेटी, दामाद परिवार के साथ खुश हैं. परिवार की खुशी क्या होती है, इसका एहसास परिवार वालों को ही रहता है.

जिसका परिवार ही नहीं है, वह इस खुशी का अंदाजा नहीं लगा सकता है. शरद पवार ने कहा कि बोलने के लिए तो बहुत कुछ है, लेकिन बोलने की एक मर्यादा सभी को रखनी चाहिए. इसीलिए वह इससे ज्यादा बोलना नहीं चाहते हैं. शरद पवार ने कहा कि भाजपा के पास विकास के मुद्दों पर बोलने के लिए कुछ नहीं है, इसीलिए भाजपा के लोग सिर्फ जनता को गुमराह कर रहे हैं.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline