Sunday , 26 May 2019
Breaking News
नौचंदी एक्सप्रेस सहित तीन ट्रेनें 23 अप्रैल को निरस्त

नौचंदी एक्सप्रेस सहित तीन ट्रेनें 23 अप्रैल को निरस्त

लखनऊ, 19 अप्रैल (उदयपुर किरण). उत्तर रेलवे प्रशासन ने परिचालन संबंधी कार्यों की वजह से 23 अप्रैल को नौचंदी एक्सप्रेस सहित तीन ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया है. इससे यात्रियों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं.
मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि ट्रेन नम्बर 14511 प्रयाग-सहारनपुर नौचंदी एक्सप्रेस, ट्रेन नम्बर 54253 प्रयाग- लखनऊ पैसेंजर एवं ट्रेन नम्बर 14307 प्रयाग-बरेली एक्सप्रेस को 23 अप्रैल को निरस्त कर दिया है.
उधर, मुम्बई से लखनऊ आने वाली ट्रेनों में भीड़ का आलम यह है कि नियमित व समर स्पेशल ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं. ऐसे में आरक्षित डिब्बों का हाल जनरल कोचों जैसा हो गया है. सबसे ज्यादा परेशानी स्लीपर कोचों में सफर करने वाले यात्रियों को हो रही हैं. वहीं आरक्षित टिकट वालों से ज्यादा वेटिंग वाले स्लीपर डिब्बों में सफर कर रहे हैं. यहीं नहीं मुम्बई से लखनऊ आने वाली पुष्पक समेत कई ट्रेनों में यात्रियों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई है कि अब रेलवे को वेटिंग टिकटों पर रोक लगानी पड़ रही है.
दरअसल, मुम्बई के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां हो गई हैं. ट्रेन से यूपी व बिहार आने के लिए लोग परेशान हैं. मुम्बई से लखनऊ की नियमित ट्रेनों में सीटें चार माह पहले ही फुल हो गई. वहीं स्पेशल ट्रेनों में बुकिंग खुलते ही वेटिंग शुरू हो गयी है.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
Inline