Wednesday , 20 March 2019
Breaking News
ट्रम्प ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से सहयोग का हाथ बढ़ाया

ट्रम्प ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से सहयोग का हाथ बढ़ाया

वाशिंगटन, 16 मार्च (उदयपुर किरण). राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार की सुबह न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न को फ़ोन कर एकजुटता व्यक्त करते हुए मृतकों के प्रति सहानुभूति जताई है, वहीं इस विकट घड़ी में सहयोग के लिए हाथ बढ़ाया. उन्होंने यह बात बाद में ट्विटर पर भी ज़ाहिर की. कहा है कि वह न्यूज़ीलैंड से प्यार करते हैं.

न्यूज़ीलैंड के क्राइस्ट चर्च में शुक्रवार की दोपहर वहां की दो मस्जिदों में नमाज़ अता करने आए लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी में 49 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. दोपहर बाद व्हाइट हाउस में एक संवाददाता ने पूछा कि क्या यह व्हाइट सुपर मैसिस्ट का उदय एक ख़तरा नहीं है? इस पर ट्रम्प ने जवाब में कहा कि सुपर मैसिस्ट एक छोटा-सा समूह है. उसकी अपनी समस्याएं हैं. उन्हें नहीं लगता कि वह एक ख़तरा हो सकता है.

उल्लेखनीय है कि न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री आरडरन ने ट्रम्प से कहा था कि उन्हें मुस्लिम समुदाय के प्रति सहानुभूति और प्यार चाहिए. न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री को इस पीड़ाजनक घटना पर दुनिया भर के राजनेताओं और धार्मिक नेताओं की ओर से सहानुभूति के संदेश आ रहे हैं. पोप फ़्रांसिस, ब्रिटिश महारानी एलिज़ाबेथ और प्रिंस फ़िलिप ने आतंकवाद की कड़ी निंदा की है और सहानुभूति संदेश में कहा है कि वे दुःख की इस घड़ी में उनके साथ खड़े हैं.


http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
if:
Inline
if: