Sunday , 20 January 2019
Breaking News
जयपुर में मकर सक्रांति की धूम, गांधीवादी गहलोत की पतंग भी उड़ी आकाश में

जयपुर में मकर सक्रांति की धूम, गांधीवादी गहलोत की पतंग भी उड़ी आकाश में

जयपुर,14 जनवरी (उदयपुर किरण). चली-चली रे पतंग मेरी चली रे, चले बादलों के पार.. गाना आज भी पतंगबाजी के दौर को नया कर देता है. राजधानी में पतंगबाजी का सरूर सिर चढ़कर देखा. लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण पंतगबाजी में राजनीति का तड़का जमकर दिखा. आसमान में मोदी राज में योगी राज छाया तो पहला वोट मोदी की पतंग भी आसमान में छाई वहीं राफेल और गांधीवादी गहलोत की पंतगों ने भी आसमान की उचाई छूई. पतंगबाजी का सरूर बच्चो,युवाओं, महिलाओं सहित बुर्जगों में भी दिखा. शाम के बाद आसमान में लालटेन और आतिशबाजी से सतरंगी छटा फैल गई.

लोगों ने सुबह की शुरूआत जयपुर के आराध्य देव गोविंद देव के दर्शन से की. मंदिर की मंगला में भारी भीड़ उमड़ी. मंदिर में लोगों ने लालटेन,छाता, पतंग,कंबल सहित अन्य सामग्री दान की वहीं सुबह से मांगने वालों का तांता मंदिरों के बाहर दिखा. सोमवार होने के कारण जयपुर के ताड़केश्वर महादेव, चौड़ा रास्ता, वैशाली नगर स्थित झारखण्ड महादेव, सोडाला स्थित बैंकुठनाथ, पुरानी बस्ती स्थित गोपीनाथ मंदिर सहित अपने माहौले में स्थित मंदिरों में लोगों ने परिवार सहित ढोक दी.

सुबह 5 बजे से घरों की छतों से डीजे साउण्ड पर पहले भक्तिस्वर सुनाई दिए तो 7बजते-बजते पंजाबी धून, भगड़ा, राजस्थानी गीलत और बालीवुड गानों सहित रिमिक्स का धमाल दिखा. आसमान से युवा, बच्चे वो काटा वो मारा का शोर सुनाई दिया तो लोगों ने दोपह में पकौड़ी और चाय नाश्ते के साथ पतंगबाजी का लुत्फ उठाया. बच्चे युवा अपने टोलियों के साथ पतंगबाजी में मशगुल दिखे. वहीं दूसरी तरफ राजनेताओं ने भी पतंग उड़ाते हुए एक पॉलिटिक्ल मैसेज देते हुए सदभाव की कामना की. वहीं मोदी और योगी की पतंग, लालकिले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पतंग, मोदी की जयकार वाली पतंग, मोदी का देश का स्वाभिमान बताने वाली पतंग का सरूर बाजारों से लेकर घरों की छतों से दिखा. तो कांग्रेसियों की पहली पसंद राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मारवाड का गांधी और राफेल की स्लोगन वाली पंतग बनी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी सभी नेलोगों केा मकर सक्रांति की बधाई दी.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*