Sunday , 20 January 2019
Breaking News
राम मंदिर न बनने से दुखी दम्पत्ति ने किया आत्मदाह का ऐलान, पुलिस ने भेजा जेल

राम मंदिर न बनने से दुखी दम्पत्ति ने किया आत्मदाह का ऐलान, पुलिस ने भेजा जेल

बांदा, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए जहां साधु संतों के अलावा विभिन्न हिन्दू संगठन लगातार आंदोलित हैं वहीं बुंदेलखंड के जनपद बांदा में बड़ोखर गांव निवासी एक दम्पत्ति ने मंदिर निर्माण न होने से दुखी होकर आत्मदाह की धमकी दी. इस पर उन्हें पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

गिरवा थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ोखर बुजुर्ग निवासी हीरालाल त्रिपाठी और उनकी पत्नी श्रीमती राम किशोरी ने श्री राम मंदिर निर्माण न होने की स्थिति में मकर संक्रांति के दिन अयोध्या स्थित सरयू नदी के तट पर आत्मदाह की चेतावनी दी थी. गिरवा पुलिस ने ऐसा करने से दम्पत्ति को मना किया और अपना फैसला बदलने के लिए दबाव भी बनाया परंतु वह अपनी जिद पर अड़े रहे. इस पर पुलिस ने सोमवार को सवेरे उन्हें उनके गांव में ही हिरासत में ले लिया और बाद में जेल भेज दिया.

इस संबंध में गिरवां थानाध्यक्ष ने बताया कि दम्पत्ति को धारा 151 के तहत गिरफ्तार करके नरैनी एसडीएम के यहां पेश किया गया था. एसडीएम ने जेल भेजने का आदेश दिया. कुछ हिंदू संगठनों ने उन्हें जेल भेजने का विरोध किया लेकिन पुलिस ने अपनी कार्यवाही पूरी की.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*