Sunday , 20 January 2019
Breaking News
उरी-पठानकोट हमलों के बावजूद पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं सीतारमण : चिदंबरम

उरी-पठानकोट हमलों के बावजूद पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं सीतारमण : चिदंबरम

नई दिल्ली, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के कार्यकाल में कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं होने के दावे पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण उरी और पठानकोट हमलों के बावजूद पाकिस्तान को क्लीनचिट दे रही हैं.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण समय-समय पर यह दावा करती रही हैं कि मोदी सरकार में सीमा पार से भारत पर कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ है. उन्होंने अभी हाल ही में दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी कहा था कि पिछले 55 महीने में भारत में कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ है.

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने ट्वीट संदेश में कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का यह अविश्वसनीय बयान मई 2019 के बाद लोगों को याद रखना चाहिए क्योंकि, सच्चाई इसके विपरीत है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री का कहना है कि 2014 के बाद पाकिस्तान की तरफ से कोई आतंकी हमला नहीं हुआ. क्या रक्षा मंत्री भारत का नक्शा उठाकर यह बताएंगी कि पठानकोट और उरी कहां है.

उन्होंने कहा कि इन हमलों को पाकिस्तान द्वारा या सीमा पार से न होना बताकर रक्षा मंत्री पठानकोट और उरी हमले के मामले में पाकिस्तान को क्लीनचिट दे रही हैं. उल्लेखनीय है कि 2016 में 18 सितम्बर को जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित भारतीय सेना के स्थानीय मुख्यालय पर आतंकी हमला हुआ था इसमें 18 जवान शहीद हो गए थे. 2 जनवरी 2016 को पंजाब के पठानकोट में वायु सेना स्टेशन पर आतंकवादियों ने हमला किया था. इसमें पांच जवान शहीद हो गये थे.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*