Sunday , 20 January 2019
Breaking News
जालोर-सिरोही लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने की रायशुमारी

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने की रायशुमारी

सिरोही, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस के दावेदारों को लेकर रविवार को सर्किट हाउस में प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने रायशुमारी की और आवेदन लिए. इस दौरान 18 नाम सामने आए. सिरोही में प्रभारी मंत्री के सामने आवेदन करने वालों में सबसे प्रमुख नाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत, गुजरात में कांग्रेस के नेता सागर राइका और सिरोही के कांग्रेस के प्रभारी रह चुके करणसिंह उचरियारड़ा सरीखे नाम शामिल हैं.

इनके अलावा जालोर के ग्रेनाइट व्यवसायी लालसिंह राठौड़, 2009 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी रही संध्या चौधरी, सिरोही के पूर्व जिला प्रमुख चंदनसिंह देवड़ा भी टिकिटार्थियों की सूची में शामिल हैंं. शेष लोगों में दिनेश चौधरी, वनराज देवासी, सिरोही के पूर्व जिला प्रमुख अनाराम बोराणा, चंदनसिंह राजपुरोहित, इंदरसिंह देवड़ा, सिद्धार्थ गहलोत, कुलदीपसिंह देवड़ा, राजेश गहलोत, पुखराज गहलोत, मनोज प्रजापति, बालेन्द्र शेखावत और कर्नल शंभूसिंह शामिल हैं. लोकसभा चुनावों को लेकर सिरोही सर्किट हाउस में हुई कांग्रेस की रायशुमारी में शामिल होने के लिए जालोर-सिरोही समेत बाहर के जिलों के दावेदार भी शामिल हुए. विधानसभा चुनावों में जालोर-सिरोही लोकसभा सीट में आने वाली आठ विधानसभा क्षेत्रों में से कांग्रेस को सिर्फ सांचौर सीट पर जीत मिली है.

विधानसभा चुनावों के आंकड़ों से लोकसभा की जो तस्वीर बन रही है उसमें भाजपा ज्यादा मजबूत स्थिति में है. जालोर और सिरोही जिलों के प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने कहा कि रायशुमारी से पहले हुई बैठक में कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनावों में रही कमी को पूरा करने का आश्वासन देते हुए कांग्रेस को जितवाने के लिए जी-जान लगाने का संकल्प किया है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*