Sunday , 20 January 2019
Breaking News
भाजपा विधायक दल की बैठक में कटारिया नेता प्रतिपक्ष और राठौड़ उपनेता प्रतिपक्ष चुने गए

भाजपा विधायक दल की बैठक में कटारिया नेता प्रतिपक्ष और राठौड़ उपनेता प्रतिपक्ष चुने गए

जयपुर, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे एवं पूर्व संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष होंगे. रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में दोनों नेताओं के नाम पर सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया. पूर्व गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया भाजपा के वरिष्ठ विधायक हैं और 15वीं विधानसभा में नौवीं बार विधायक बने हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधायक दल की बैठक में कटारिया के नाम का प्रस्ताव रखा, इस पर विधायकों ने अपनी सहमति जताई. नेता प्रतिपक्ष बने कटारिया ने उपनेता प्रतिपक्ष के पद पर विधायक राजेंद्र राठौड़ के नाम की घोषणा की. भाजपा मुख्याल पर हुई विधायक दल की बैठक में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, प्रदेश के सह प्रभारी सुधांशु त्रिवेदी मौजूद रहे.

नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में कटारिया को पहले से ही मजबूत दावेदार माना जा रहा था. 2018 के विधानसभा चुनाव में भी कटारिया उदयपुर से विधायक चुने गए हैं. इससे पहले कटारिया ने 1977 में पहली बार विधानसभा में कदम रखा था. 1993 में पहली बार भैरोसिंह शेखावत की सरकार के दौरान मंत्री बने. कटारिया भाजपा की सभी सरकारों में मंत्री रहे हैं. 1989 में कटारिया नौवीं लोकसभा के लिए चुने गए थे. वर्ष 1977, 1980, 1989, 1993, 1998, 2003, 2008, 2013 और अब 2018 में कटारिया उदयपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. राज्यपाल कल्याणसिंह ने भी 15वीं विधानसभा के पहले सत्र के लिए कटारिया को विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है. वे 15 जनवरी को विधानसभा में सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे.

कटारिया ने कहा कि मैं भाजपा के लिए जीआ हूं और इसी पार्टी के लिए मरूंगा. उन्होंने कहा कि जब हम सत्ता में नहीं थे तब भी हम कांग्रेस के समक्ष जनता की आवाज को बराबर उठाते रहे और अब फिर भाजपा विपक्ष की भूमिका में कोई कसर नहीं छोड़ेगी एवं जनता की समस्याओं को प्रमुखता से उठाएगी. कांग्रेस झूठ बोलकर और लोगों को सपना दिखाकर सत्ता में आई है. उपनेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने जो काम मुझे दिया है, उसे मैं पूरी ईमानदारी से पूरा करूंगा. उन्होंने कहा कि 15वीं विधानसभा का पहला सत्र 15 जनवरी से शुरू होने जा रहा है. हमारा रचनात्मक प्रतिपक्ष रहेगा और कांग्रेस सरकार को हर गलत फैसले को लेकर सावचेत करेंगे.

बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि जो कर्ज विधानसभा चुनाव में रह गया है, उसे लोकसभा चुनाव में ब्याज समेत चुकाने जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत लगाकर भाजपा को राज्य की सभी 25 सीटों पर विजयी बनाएंगे.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*