Sunday , 20 January 2019
Breaking News
बच्ची को रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर भागे परिजन, मधुमक्खियों ने डंक मारा

बच्ची को रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर भागे परिजन, मधुमक्खियों ने डंक मारा

बच्ची को मधुमक्खी ने काट लिया, इलाज के बाद बाल कल्याण समिति भेजी गयी

सिमडेगा, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). बानो रेलवे स्टेशन में इन दिनों मधुमक्खी के प्रकोप से लोग परेशान हैं. मधुमक्खी के काटने से आये दिन लोग घायल हो रहे है. शनिवार को मधुमक्खी के आतंक के बीच एक परिवार अपनी छोटी बच्ची को छोड़ कर फरार हो गया. रविवार बच्ची को एंबुलेंस द्वारा बाल कल्याण समिति सिमडेगा भेज दिया गया.

मधुमक्खियों के हमले के बाद परिवार के लोग बच्ची को बानो स्टेशन पर छोड़कर भाग गये. इस दौरान मधुमक्खियों ने डंक मारकर बच्ची को बुरी तरह घायल कर दिया. बच्ची स्टेशन पर लगभग 4 घंटे तक दर्द से कराहती और तड़पती रही, लेकिन बानो स्टेशन के रेल प्रशासन ने कोई सुध नहीं लिया. कुछ ग्रामीण बच्ची को बानो जीआरपीएफ व आरपीएफ के पास लेकर गये. वहां कोई सहयोग नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना बानो थाना प्रभारी जोन मुर्मू को दी. जानकारी मिलते ही तड़पती हुई बच्ची को थाना प्रभारी ने बानो सीएचसी में भर्ती कराया. सीएचसी प्रभारी डॉ. कमलेश उरांव ने बच्ची का इलाज किया. इसके बाद बच्ची को बानो थाना में महिला आरक्षी नीलम टेटे सेवंती लकड़ा, मोनिका कुल्लू व नूतन डुंगडुंग के संरक्षण के रात भर रखा गया.

महिला आरक्षियों ने बच्ची की बेहतर देखभाल रात भर जग कर किया. रविवार की सुबह बानो अंचलाधिकारी मनिंदर भगत बच्ची को देखने पहुंचे. बच्ची को कंबल देकर प्रखंड में कंबल वितरण की शुरुआत की. थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची अपने पिता का नाम संतोष बता रही है. रविवार को बच्ची को एंबुलेंस द्वारा बाल कल्याण समिति सिमडेगा भेज दिया गया. इस मौके पर एसआई रामाश्रय सिंह, पीएलवी अशोक कुमार तिवारी मौजूद थे.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*