Sunday , 20 January 2019
Breaking News
भाजपा नेत्री ने तोड़ी मंदिर की दीवार, लोगों ने विरोध में किया भजन-कीर्तन

भाजपा नेत्री ने तोड़ी मंदिर की दीवार, लोगों ने विरोध में किया भजन-कीर्तन

प्रशासनिक अधिकारियों पर सहयोग न करने का आरोप

कानपुर, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). पीपलेश्वर मंदिर की दीवार तोड़ने से नाराज लोगों ने रविवार को विरोध दर्ज कराते हुए भजन-कीर्तन किया. इसके साथ ही मंदिर की दीवार तोड़ने वाली भाजपा नेत्री व प्रशासनिक अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए सुन्दरकांड का पाठ भी किया गया.
जाजमऊ क्षेत्र के मॉडल लाइन स्थित माता पीपलेश्वरी देवी का मंदिर है. क्षेत्र की रहने वाली नाजिया सिद्दकी जो भाजपा की नेत्री हैं. वे लगातार मंदिर परिसर में कब्जा करने का प्रयास कर रही हैं. उन्होंने कब्जे की नियत से दीवार तोड़ दी. मां शीतला देवी बंगालेश्वर सेवा समिति के सदस्यों द्वारा भाजपा नेत्री नाजिया द्वारा मंदिर परसिर पर अवैध कब्जे की लागातार शिकायत की जा रही है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं. इसके चलते रविवार को समिति के सदस्यों ने पूजन प्रारम्भ शुरू करने के लिए प्रशासन द्वारा सहयोग न मिलने पर फूलबाग गांधी प्रतिमा स्थल के बाहर धरना देकर सुन्दरकाण्ड का पाठ किया.

समिति के प्रबन्धक नीजर कुमार त्रिपाठी ने बताया कि यह माता का स्थान है और नाजिया उस पर कब्जा करना चाहती हैं. प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है. पुलिस ने नाजिया सिद्दीकी पर दर्ज की गई एफआईआर में भी उचित धाराऐं नहीं लगाई है. भाजपा सरकार में इस प्रकार से कुण्ठित होकर उन्होंने न्याय पाने के लिए फूलबाग गांधी प्रतिमा पर बैठ सुन्दरकाण्ड का पाठ कर प्रशासन का ध्यान खींचने की कोशिश की है. साथ ही कैबिनेट मंत्री सतीश महाना को भी ज्ञापन दिया है, क्योंकि उनकी कहीं सुनी नहीं जा रही और यही रास्ता उनके पास विकल्प के रूप में बचा है. सभी शान्तिपूर्वक उक्त मंदिर पर हुए कब्जे को सतीश महाना द्वारा मुक्त कराना चाहते है.

सुरेश सिंह ने कहा कि अगर अब भी प्रशासन मौन रहा तो समिति के लोग लखनऊ जाकर विधानसभा का घेराव करेंगे. इस दौरान विनोद निषाद, सुशील यादव, श्रीनाथ, हरि कनौजिया, बबलू पाण्डेय, अध्यक्ष रमन जायसवाल, प्रकाश जायसवाल, रवि सिंह, सुरेश सिंह, विक्की, रविशंकर व प्रमोद आदि उपस्थित रहे.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*