Thursday , 17 January 2019
Breaking News
बदसलूकी से नाराज सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर, आपातकालीन सेवा प्रभावित

बदसलूकी से नाराज सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर, आपातकालीन सेवा प्रभावित

नई दिल्ली, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). चिकिस्तीय व्यवस्था को लेकर आए दिन दिल्लीवासियों को समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है. एक बार फिर रविवार को लोगों को चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाने के कारण परेशानी झेलनी पड़ी. इस बार सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए, जिसका खामियाजा उन लोगों को चुकाना पड़ा जो इलाज की आस में अस्पताल पहुंचे थे.

दरअसल सफदरगंज अस्पताल के डॉक्टरों ने हेड कॉन्स्टेबल के बेटे द्वारा एक रेजिडेंट डॉक्टर से मारपीट किए जाने से नाराज होकर रविवार को काम नहीं किया. उनके इस कदम से अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं प्रभावित रहीं.

डॉक्टरों ने बताया कि एक पुलिसकर्मी अपने बेटे के पेट में दर्द की शिकायत होने पर अस्पताल पहुंचा था. इस दौरान मरीज और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के बीच पहले इलाज करने को लेकर बहस हुई, जो बढ़ गई और पलिसकर्मी के बेटे ने डॉक्टर को घूंसा मार दिया. घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया.

घटना को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) के एक सदस्य ने कहा कि आपातकालीन ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने मरीज का दर्द कम करने की कोशिश की लेकिन उसको फायदा नहीं हुआ. एक अन्य वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात रेजिडेंट डॉक्टर जब मरीज का अल्ट्रासाउंड कराने के लिए फॉर्म भर रहे थे तो अक्षय ने अपशब्द कहने शुरू कर दिए. जिसका विरोध करने पर मामला बढ़ गया और आरोपित ने हाथ उठाया और फरार हो गया. उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर हमले में बेहोश हो गए और उनकी नाक टूट गई.

रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के चीफ जॉय उत्पल ने कहा कि एक रेजीडेंट डॉक्टर पर हमला किया गया. उनकी नाक तोड़ दी गई. एक हफ्ते में डॉक्टरों पर हमले का ये तीसरा मामला है लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हो रही. इस्लिए हम हड़ताल पर है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*