Saturday , 17 November 2018
Breaking News
स्वाइन फ्लू से विवाहिता की मौत, पांच साल की बेटी भी पॉजिटिव

स्वाइन फ्लू से विवाहिता की मौत, पांच साल की बेटी भी पॉजिटिव

चित्तौडग़ढ़, 23 अक्टूबर (उदयपुर किरण). जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर स्थित घोसुंडा कस्बे में स्वाइन फ्लू से पीडि़त एक विवाहिता की मौत हो गई. इसकी ही पांच साल की पुत्री भी स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आई है, जिसका उपचार जारी है. चिकित्सा विभाग की मौजूदगी में चिकित्सकीय प्रबंध के बीच शव दफनाया गया. स्वाइन फ्लू से मौत के बाद कस्बेवासियों में दहशत का माहौल है. हर कोई सामान्य बीमारी पर भी चिकित्सालय पहुंच जांच करवा रहा है.

जानकारी के अनुसार घोसुंडा में नायक मोहल्ला निवासी कुतुबुद्दीन की पत्नी आसिरा (25) गत 10-12 दिन से बीमार होकर वायरल की शिकायत थी. इस पर इसे तीन दिन को घोसुंडा चिकित्सालय में ही भर्ती रखा गया. बाद में स्वाइन फ्लू की आशंका के चलते 18 अक्टूबर को उदयपुर के एमबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. इसका स्वाब लेकर जांच की तथा 19 अक्टूबर को आई रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई. इसी के आधार पर आसिरा का उपचार जारी था. वहीं मंगलवार को उपचार के दौरान एमबी चिकित्सालय में इसने दम तोड़ दिया. इस पर उदयपुर से ही मेडिकल टीम ने शव को पॉली पैक कर घोसुंडा भेजा. घर पर कुछ देर शव रखने के बाद कब्रिस्तान ले जाया गया, जहां दफनाया गया. इस दौरान घोसुंडा चिकित्सालय की टीम भी मौके पर मौजूद थी. वहीं जानकारी में सामने आया कि इसकी पुत्री माहीनूर (05) भी बीमार थी. इसकी जांच रिपोर्ट में भी स्वाइन फ्लू पॉजीटिव आया है. इसके बाद से ही ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

जानकारी में सामने आया कि चिकित्सा विभाग की टीम ने मोहल्ले में सर्वे किया है. अंतिम संस्कार के दौरान लोगों को मास्क उपलब्ध कराए गए थे. वहीं गांव में 18 जनों को टैमी फ्लू दवा दी गई है. यहां घोसुंडा चिकित्सालय प्रभारी डॉ. शंभूलाल मीणा, डॉ. असलम खान, मेलनर्स योगेन्द्रसिंह व आबिद हुसैन, एएनएम निशा खटीक, एसएएसवी अमणी कुट्टी आदि ने मास्क व दवा का वितरण किया व रोगियों के स्वास्थ्य की जांच की.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*