Saturday , 17 November 2018
Breaking News
शादी से पहले रिश्ता टूटा, तो वेडिंग वेन्यू दूसरे को दिया

शादी से पहले रिश्ता टूटा, तो वेडिंग वेन्यू दूसरे को दिया

अमेरिका में एक युवती ने तय तारीख से 6 दिन पहले शादी टूट जाने पर पहले से बुक कराया हुआ वेडिंग वेन्यू, फोटोग्राफर और अन्य सुविधाएं एक अनजान जोड़े को गिफ्ट में दे दीं. यह सब अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली 24 वर्षीय कोल्बी सैंडर्स ने किया है. दरअसल शादी से 6 दिन पहले कोल्बी की सगाई टूट गई थी. 20 अक्टूबर को उनकी शादी होने वाली थी.

कोल्बी कहती है,’मैंने हमेशा से अच्छा करने की कोशिश की है. जब मेरी सगाई टूट गई तो मैंने सोचा कि शादी के लिए की गई तैयारियां बेकार नहीं होनी चाहिए. यह किसी न किसी के तो काम आनी ही चाहिए. ऐसे में मैंने अपनी शादी के लिए बुक कराए गए वेडिंग वेन्यू, फोटोग्राफर और अन्य चीज़ों को किसी अन्य कपल को गिफ्ट के तौर पर देने का फैसला किया. इस पूरे इंतज़ाम पर मैंने करीब 3,500 डॉलर (करीब ढाई लाख रुपए) खर्च किए थे.’ कोल्बी बताती हैं कि इस गिफ्ट को देने के लिए किसी ऐसे जोड़े को खोजना था जिसकी शादी उसी तारीख को होने वाली थी जिस दिन हमारी बुकिंग थी. ऐसे में सोशल मीडिया, रिश्तेदारों और करीबियों के जरिए ऐसे जोड़े की तलाश शुरू हुई.

मैं ये सब उस जोड़े को देना चाहती थी जिनके लिए इतना खर्च करना बहुत मुश्किल था. इसके लिए उनके पास सैकड़ों लोगों के मैसेज आए. आखिरकार कोल्बी ने इनमें से कैंटोन में रहने वाले हैली-हिपशर को चुना. हैली के दादा कैंसर से जूझ रहे हैं और उनकी बचने की उम्मीद कम है. हैली उनके सामने शादी करना चाहती थी, लेकिन खर्च के पैसे नहीं थे. ऐसे में कोल्बी की मदद से उनका यह सपना पूरा हो गया है. इतना ही नहीं, कई लोगों ने इस शादी में मुफ्त गिफ्ट, फूल और बाकी चीजें जुटाने में मदद की. @ sunnyskyz.com

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*