Tuesday , 22 January 2019
Breaking News
डांडिया की धूम, युवक-युवतियों ने जमकर खेला गरबा

डांडिया की धूम, युवक-युवतियों ने जमकर खेला गरबा

प्रतापगढ़,16 अक्टूबर (उदयपुर किरण). जिले में इन दिनों गरबा नृत्य की धूम मची हुई है. प्रतापगढ़ शहर में 50 से ज्यादा स्थानों पर दुर्गा प्रतिमा की स्थापना की गई है. यहां पर देर रात तक गाड़ियों की शोर सुनाई दे रही है. जिलेभर में माता की आराधना में विभिन्न शक्तिपीठों पर अनुष्ठान हवन-पूजन का दौर भी जारी है. मंगलवार को भी शक्ति पीठ भंवर माता,अम्बा माता,बाण माता सहित कई मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही.

प्रतापगढ़ शहर के कई मोहल्लों में गरबा महोत्सव की धूम मची हुई है. देर रात तक डीजे की धुनों पर युवक-युवतियां डांडिया नृत्य करते हुए माहौल को धर्ममय बना रहे हैं. गरबा पंडालों में डांडिया नृत्य के साथ कई प्रतियोगिताओं का आयोजन भी हो रहा है. सुंदर और आकर्षक परिधानों में लय और ताल के साथ गरबा नृत्य और आकर्षक विद्युत सज्जा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. सोमवार से शहर के एक निजी रिसॉर्ट में तीन दिवसीय डांडिया रास प्रतियोगिता शुरू की गई जिसमे बड़ी संख्या में युवक-युवतियां अपने-अपने समूहों के साठ डांडिया खेलने पहुंचे.

आयोजक मोहित भावसार के अनुसार यहां पर पहली बार इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता में अलग-अलग स्तर पर बच्चों, कपल, युवकों-युवतियों में ये आयोजन किया जा रहा है. पुलिस की ओर से भी आगामी त्योहारों को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. गरबा पंडालों में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है और मनचलों पर सख्ती भी की जा रही है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*