Wednesday , 12 December 2018
Breaking News
प्रदेश में 19 दिन बाद पटरी पर आई रोडवेज, बुझे मन से लौटे रोडवेजकर्मी

प्रदेश में 19 दिन बाद पटरी पर आई रोडवेज, बुझे मन से लौटे रोडवेजकर्मी

उदयपुर / चित्तौडग़ढ़, 07 अक्टूबर (उदयपुर किरण). प्रदेश में करीब 19 दिन से जारी राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों के संयुक्त मोर्चे की ओर से की जा रही हड़ताल शनिवार रात को समाप्त हो गई. आचार संहिता लगने के बाद निगम के कर्मचारी काम पर लौट गए. चित्तौडग़ढ़ में भी सभी रूट पर बसों का संचान शुरू हो गया है. मांगे नहीं मानने से मायूस हुए रोडवेज के कर्मचारी बुझे मन से काम पर लौटे हैं. कर्मचारियों में सरकार के प्रति नाराजगी देखने को मिली है.

प्रदेश में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम कर्मचारी यूनियनों के संयुक्त मोर्चे की ओर से पूर्व में हुए समझोते को लागू करने की मांग को लेकर हड़ताल शुरू की थी. पहले तो यह हड़ताल एक-दो दिन में ही समाप्त होने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन सरकार के आखरी समय को मद्देनजर संयुक्त मोर्चे ने हड़ताल को जारी रखने का निर्णय किया. ऐसे में हड़ताली कर्मचारी भी अड़ गए, जिससे कि हड़ताल १९ दिन तक चल गई. सरकार रोडवेज कर्मचारियों के मामले में झुकने को तैयार नहीं हुई. शनिवार को निर्वाचन आयोग की ओर से आचार संहिता लगाने की घोषणा कर दी, जिसके बाद कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए सरकार के हाथ में कुछ नहीं रह गया. शनिवार शाम तो कर्मचारियों ने बैठक कर हड़ताल जारी रखने की बात कही थी. लेकिन जनता की परेशानी को देखते हुए सभी ने हड़ताल समाप्त करने का निर्णय किया. शनिवार सुबह से ही कर्मचारी काम पर लौट गए.

सभी रूट पर बसें चलना शुरू हो गई. चित्तौडग़ढ़ डिपो में करीब 118 बसें हैं, जो विभिन्न शेड्युल पर संचालित होती है. इनका संचालन शनिवार सुबह ही अन्य दिनों की तरह सुचारू हो गया है. रोडवेज की हड़ताल खत्म होने से आम जनता में भी खुशी व्याप्त है. हड़ताल का सबसे अधिक खामियाजा जनता को भुगतना पड़ा है. आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं निजी वाहन संचालक मनमाना किराया वसूलने से भी नहीं चुके. साथ ही निगम प्रशासन को भी करोड़ों के राजस्व का नुसान उठाना पड़ा. अकेले चित्तौड़ डिपो पर दो करोड़ से अधिक के राजस्व का निकसान हुआ है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*