Thursday , 17 October 2019
Breaking News

संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा 2 जून को, गुरुग्राम में 19 हजार 857 उम्मीदवार देंगे परीक्षा

गुरुग्राम, 28 मई (उदयपुर किरण). संघ लोक सेवा आयोग की 2 जून को होने वाली परीक्षाओं के लिए गुरुग्राम में 59 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इन परीक्षा केंद्रों पर 19 हजार 857 उम्मीदवार परीक्षा देंगे. परीक्षा की तैयारियों को लेकर मंगलवार को अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने अधिकारियों की बैठक ली.
अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने मंगलवार को विद्यालयों के प्राचार्यो व सैंटर सुपरवाइजरों सहित संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में एडीसी रजा ने विद्यालयों के प्राचार्यो, ड्यूटी मेजिस्ट्रेट, सुपरवाइजरों को परीक्षा के आयोजन के संबंध में महत्वपूर्ण हिदायतें दी और बताया कि परीक्षा दो सत्रों में आयोजित होगी. प्रथम सत्र प्रातः 9ः30 बजे से 11ः30 बजे तक का होगा जबकि दूसरा सत्र दोपहर बाद 2ः30 बजे 4ः30 बजे तक का होगा. उन्होने अधिकारियों से कहा कि परीक्षा केंद्र में कोई भी व्यक्ति, परीक्षार्थी या ड्यूटी पर तैनात स्टाफ मोबाईल फोन या इलैक्ट्रानिक गैजेट लेकर नहीं जा सकता.

परीक्षा के दौरान किसी को भी बाहर जाने की नहीं होगी अनुमति

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी को परीक्षा अवधि के दौरान परीक्षा केन्द्र से बाहर जाने की अनुमति नही होगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रातः कालीन सत्र के बाद परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र के बाहर जा सकते हैं, लेकिन दोपहर बाद वाले सत्र में उसके प्रवेश से पूर्व पुनः तलाशी ली जाएगी.  एडीसी रजा ने कहा कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय पुलिसकर्मियों द्वारा उनकी चैकिंग की जाएगी.

एडीसी ने सेंटर सुपरवाइजरों को दी हिदायतें

उन्होंने बताया कि सेंटर सुपरवाइजर परीक्षा से एक दिन पहले सैंटर पर ड्यूटी देने वाले सभी कर्मचारियों के साथ बैठक अवश्य करें ताकि उन्हें अपनी ड्यूटी को लेकर किसी प्रकार का संशय ना रहे. साथ ही उन्होंने कहा कि परीक्षा कक्ष में लाईटिंग का समुचित इंतजाम हो ताकि उम्मीदवारों को परेशानी ना हो.

 

https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*