Thursday , 17 October 2019
Breaking News

मेवाड़ भील कोर बांसवाड़ा में कांस्टेबलों के 623 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू

उदयपुर. मेवाड़ भील कोर (एमबीसी) बांसवाड़ा में कांस्टेबल सामान्य, कांस्टेबल चालक व कांस्टेबल बैंड सहित 623 रिक्त पदों के लिए सरकार ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह भर्ती राज्य के सिर्फ टीएसपी एरिया के आवेदकों के लिए होगी और आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 जुलाई से शुरू होगी। 10 अगस्त तक आवेदन भरे जा सकेंगे।

डीजीपी ओपी गल्हाेत्रा ने बताया कि मेवाड़ भील कोर बांसवाड़ा में कांस्टेबल सामान्य के कुल 584 पद, कांस्टेबल चालक के कुल 28 पद व कांस्टेबल बैंड के 11 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन प्रक्रिया से लिखित परीक्षा (ओएमआर आधारित) होगी। आवेदन पत्र समस्त ई-मित्र कियोस्क पर, जनसुविधा केंद्रों व विभाग की वेबसाइट WWW.recruitment2.rajasthan.gov.in पर 21 जुलाई के बाद 21 अगस्त तक भरे जा सकेंगे। पुलिस महानिरीक्षक (भर्ती ) प्रशाखा माथुर ने बताया कि इस भर्ती प्रक्रिया में केवल टीएसपी एरिया (जिला बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़, सिरोही व पाली ) के आवेदक ही आवेदन कर सकेंगे।

माथुर ने बताया कि भारत सरकार के राजपत्र दिनांक 19 मई 2018 के क्रम में अधिसूचित क्षेत्र (टीएसपी एरिया) बढ़ाने के कारण उदयपुर, चित्तौड़, पाली, सिरोही व राजसमंद जिलों के टीएसपी क्षेत्र के आवेदक भी आवेदन के पात्र होंगे। भर्ती को लेकर विभाग की वेबसाइट पर विस्तृत विवरण अपलोड कर दिया गया है।

कांस्टेबल सामान्य टीएसपी क्षेत्र के कुल 584 पदों में से सामान्य वर्ग के आवेदक के लिए 293, एससी के लिए 29 व एसटी के लिए 262 पद आरक्षित है। कांस्टेबल चालक के 28 पदों में से 15 सामान्य वर्ग,1 एससी व 4 पद एसटी के लिए आरक्षित है। कांस्टेबल बैंड के 11 पदों में से 7 सामान्य वर्ग व 4 पद एसटी के लिए आरक्षित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*