Wednesday , 18 September 2019
Breaking News
पीआईएएफटी के छात्रों के परिधान पहन रैंप पर उतरे देश के जाने माने मॉडल्स

पीआईएएफटी के छात्रों के परिधान पहन रैंप पर उतरे देश के जाने माने मॉडल्स

एल्युमिनेटी-2019 में आधुनिक डिजाइनर परिधानों से रूबरू हुए उदयपुराईट्स, पंचतत्व थीम पर क्लासिक विंटेज, रिजोर्ट वियर और इण्डो वेस्टर्न आधारित रहा फैशन शो

उदयपुर. पेसिफिक विश्वविद्यालय के पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की ओर से सुखाडिय़ा रंगमंच टाउन हॉल में वार्षिक समारोह एल्युमिनेटी-2019 फैशन शो आयोजित किया गया. शो के दौरान देश के ख्यातनाम मॉडलों ने पीआईएफटी के विद्यार्थियों द्वारा तैयार किए गये परिधान पहन कर कैटवॉक किया. फैशन शो का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी, इएसआई अधिकारी बीसी मीणा, डॉ जीएनएम माथुर प्राचार्य बीएड कॉलेज, दिल्ली के फैशन डिजाइनर अश्फाक अहमद, श्रीमती लीलादेवी, पाहेर के वित्त सचिव आशीष अग्रवाल, पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की डायरेक्टर शीतल अग्रवाल ने किया. प्रारंभ में पेसिफिक के विद्यार्थियों ने गणेश वन्दना प्रस्तुत की. शो के कोरियोग्राफर एवं डिजाइनर गगन कुमार थे.

पेसिफिक विश्वविद्यालय के वित्त सचिव आशीष अग्रवाल ने कहा कि पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी द्वारा उदयपुर में फैशन के विद्यार्थियों को हमेशा आधुनिक डिजाइनर परिधानों को तैयार करने और उन्हें जानेमाने मॉडल्स द्वारा प्रदर्शित करने के उद्देश्य से यह आयोजन विगत कई वर्षों से किया जा रहा है. इस मंच के माध्यम से उदयपुर में फैशन के टेलेंट को आगे बढऩे का प्रोत्साहन मिला है. संस्थान के विद्यार्थियों ने इस समारोह को लेकर कई दिनों पूर्व ही तैयारियां शुरू कर दी थी जो आज रंग लाई है. पीआईएफटी के कई विद्यार्थी आज फैशन के क्षेत्र में डिजाइनिंग से संस्थान का नाम रोशन कर रहे हैं जो हमारे लिए गर्व की बात है. प्रकृति के पांच तत्वों से प्रेरित ‘द पंचतत्व’ थीम पर आधारित इस फैशन शो में सबसे पहले पृथ्वी पर आधारित धरा के अंतर्गत क्लासिक विंटेज परिधानों का प्रदर्शन किया गया जिसमें भूरे रंग के टोन को इस्तेमाल करते हुए आकर्षक डिजायनर वस्त्र पहने जब मॉडल्स रैंप पर उतरी तो सभी ने उनका स्वागत तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ किया. इसके बाद पानी पर आधारित प्रिन्ट और हल्के नीले रंगों का प्रयोग किये हुए परिधानों बारी थी जिन्हें विद्यार्थियों ने गतिशील और प्रभावशाली बनाने के लिए जल के तत्वों का प्रयोग कर कमाल के संयोजन से तैयार किया. इन परिधानों को प्रस्तुति को दर्शकों ने खूब सराहा.  कार्यक्रम में रणबंका और हंस मत पगली फिल्म के बाल कलाकार अव्य अग्रवाल ने पाब्लो$ज कोर्ट नाटक का मंचन किया जिसकी उपस्थित दर्शकों ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की.

फैशन शो में इसके बाद अग्नि से प्रेरित परिधानों को प्रस्तुत किया गया. इसमें केसरिया और पीले कपड़ों पर कांच एवं गोटा पत्ती का उपयोग किया गया. मॉडल्स ने पारंपरिक प्रिंट का उपयोग कर भारतीय संस्कृति को प्रस्तुत किया जिसे सभी की सराहना मिली. वायु थीम पर आधारित सफेद और ग्रे कलर से तैयार इण्डो वेस्टर्न परिधानों को पहन जब ख्यातनाम मॉडल्स ने मंच पर कैटवॉक किया तो ऐसा लगा जैसे पंचतत्व की प्रतिकृति उभर आई हो. अंतिम राण्उड अंतरिक्ष में व्योम थीम पर आधारित चमकदार और आकर्षक परिधानों को नन्हे मुन्हे बच्चों ने जब मंच पर पहनकर माहिर मॉडल्स की तरह प्रस्तुत किया तो दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों ने उनका तालियों से उत्साहवर्धन किया.

सभी राउंड में ज्वेलरी सेटअप और मैकअप को लेकर खासी मेहनत दिखाई दी जिसने दर्शकों को ज्वेलरी में ताजापन का अहसास करवाया. शो के कोरियोग्राफ्रर डिजाइनर गगन कुमार थे. उन्होंने थीम बेस्ड और परंपरागत कोरियोग्राफी के साथ ड्रामा, इमोशन को जीवंत करते हुए लाइट और म्युजिक का शानदार इस्तेमाल किया. डिजाइनर गगन कुमार के निर्देशन में पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों ने लेटेस्ट और ट्रेंडी परिधानों से रू-ब-रू करा फैशन को जीवंत कर दिया. इस दौरान विद्यार्थियों की एक के बाद एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया.  समारोह में बेस्ट स्टूडेंट्स का अवार्ड कुसुम, दीपिका लोढ़ा, फैशन के लिए किरण चंपावत, फाइन आर्ट जयश्री रामावत और अर्पणा मेहता इंटीरियर के लिए दिया गया. संचालन पीआईएफटी के कविश कोठारी एवं दिव्य भवानी ने किया. एल्युमिनेटी-2019 फैशन शो में इंस्टीट्यूट के छात्रों ने शीतल अग्रवाल के निर्देशन में विभिन्न गतिविधियों में अपनी छाप छोड़ी.

पेसिफिक विश्वविद्यालय के वित्त सचिव आशीष अग्रवाल, शीतल अग्रवाल एवं अतिथियों ने फैशन शो के दौरान बेस्ट डिजाइनर फिमेल राउंड में प्रथम नेहा कुमारी द्वितीय हर्षा लखारा एवं तृतीय शालीनी शर्मा, को पुरस्कृत किया. बेस्ट डिजाइनर मेल राउंड में दीपिका लोढ़ा प्रथम, विद्या डांगी द्वितीय एवं पायल डाबर तृतीय रही. बेस्ट थीम अवार्ड में प्रथम रूबेल पंवार, नोशिन शेख, कृतिका कपुर, कविता टांक, द्वितीय मेघा सप्रा, कुसुम सुथार, शगुन माहेश्वरी, चेतना वेरागी, तृतीय अर्शिया खान, शिवांगी जोशी, हीना डांगी, किरण डांगी एवं देशन पितलीया रहे. बेस्ट डिजाइनर किड्स राउंड में प्रथम आर सुधा, द्वितीय आयुशी शर्मा एवं तृतीय कृति सिंघवी रही. शो में पीआईएफटी फेकल्टी पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के डिजाइनर एवं प्रिंसिपल यशवंतकुमार जैन, मुकेशकुमार औदिच्य, डॉ प्रकृति दीक्षित पोरवाल, आर्किटेक्ट हितेष मिस्त्री, संगीता सिंघवी, राजेश्वरी लोढ़ा, कोमल सुखवानी, सोनू सेठिया, नाजनिन खान, राजेश शर्मा और प्रकाश शर्मा का विशेष योगदान रहा.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News