Thursday , 17 October 2019
Breaking News

दस भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी अगली हालीवुड फिल्म


मुंबई, 11 मई (उदयपुर किरण). अंग्रेजी के साथ हिंदी और साउथ में तेलुगु और तमिल भाषा में डब होकर रिलीज हुई एवेंजर्स सीरिज की अंतिम फिल्म एंडगेम ने भारतीय बाक्स आफिस पर सफलता का ऐसा परचम लहराया, जिससे हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों की हालत खराब हो गई. लगभग तीन सौ पचास करोड़ की कमाई के आसपास का कारोबार करने के बाद भी ये फिल्म तीसरे सप्ताह में बाक्स आफिस पर जमी हुई है.

अंग्रेजी के अलावा सिर्फ तीन भाषाओं में डब होकर रिलीज हुई इस फिल्म ने बाक्स आफिस पर दूसरी हिंदी फिल्मों का ये बुरा हाल किया, तो अब आने वाले वक्त में क्या होगा, जब हालीवुड की अगली रिलीज होने वाली फिल्म को भारत की दस प्रांतीय भाषाओं में डब करके रिलीज करने की योजना तैयार की गई है. दो अगस्त को रिलीज होने जा रही हालीवुड की फिल्म फास्ट एंड फ्यूरिस सीरिज की फिल्म हाब्स एंड शॉ में डायने जानसन, जो डब्लू डब्लू डब्लू एफ फाइटस में द राक के नाम से मशहूर थे, के साथ जानन सैंथम प्रमुख भूमिकाओं में हैं. डेविड लाइच के निर्देशन में बनी इस फिल्म को जिन भारतीय भाषाओं में डब किया जा रहा है, उनमें हिंदी के अलावा बंगाली, पंजाबी, मराठी, गुजराती, भोजपुरी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलायलयम शामिल हैं. फिल्मी कारोबार के जानकार इतनी भाषाओं में डबिंग को लेकर दोनों तरह की बातें करते हैं.

एक तरफ कहा जा रहा है कि ये भारतीय सिनेमा के बढ़ते बाजार का प्रभाव है कि हालीवुड की फिल्मों को इस पैमाने पर रिलीज किया जा रहा है, तो दूसरी ओर, इसे हिंदी फिल्मों के भविष्य के लिए खतरा माना जा रहा है. दो अगस्त को तीन हिंदी फिल्मों को रिलीज होना है, जिनमें एक फिल्म टी सीरिज की है, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा हैं. दूसरी फिल्म चेज है और तीसरी फिल्म धारा 375 है, जिसमें अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा हैं.

https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*