Wednesday , 16 October 2019
Breaking News
तापमान 42 डिग्री पर पहुंचा, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

तापमान 42 डिग्री पर पहुंचा, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

प्रतापगढ़। जिले में गर्मी के तेवर दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को तापमान 42 डिग्री रहा। दोपहर में बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं गर्मी के कारण खुजली और आंखों की एलर्जी के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। लगातार बढ़ रही गर्मी ने लोगों के व्यवसाय पर भी असर डाला है। दोपहर में तेज धूप के कारण लोग घर से बाहर निकलना भी पसंद नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बाजारों में व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। शाम के समय बाजारों में जरूर रौनक नजर आती है।

पिछले दिनों जिस तरह से पारा 42 डिग्री पर पहुंचा है। इससे मई और जून में और अधिक गर्मी पढ़ने की आशंका लोगों को सता रही है। इस समय दिन का तापमान 42 डिग्री और रात का तापमान 27 डिग्री है। ऐसे में कूलर और पंखे भी रात में भी राहत नहीं पहुंचा पा रहे हैं। दिन में तो लोगों को गर्मी का कहर झेलना ही पड़ रहा है रात में सुकून नहीं मिल रहा। आधीरात के बाद जाकर कहीं थोड़ी बहुत राहत मिलती है।

जिला अस्पताल के डॉक्टर नितिन सुथार ने बताया कि गर्मी के का सबसे ज्यादा असर आंखों पर पड़ता है। ऐसे में लोगों धूल-मिट्टी के कण से बचना चाहिए। गर्मी के मौसम में आंखों की देखभाल काफी जरूरी है। आंखों को गर्मी और एलर्जी से बचाने के लिए दुपहिया वाहन लेकर घर से निकलते समय धूप से बचाव के लिए चश्मा पहन कर निकलना चाहिए। आंखों पर ठंडे पानी के छींटे लगाने चाहिए।

मौसम विभाग के अनुसार धरियावद क्षेत्र में रविवार को 44.5 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया जो शनिवार के मुकाबले .3 डिग्री की कम था और रात का तापमान .4 डिग्री कमी के साथ 24.4 डिग्री दर्ज किया गया।

The post तापमान 42 डिग्री पर पहुंचा, सड़कों पर पसरा सन्नाटा appeared first on .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*