Wednesday , 17 July 2019
Breaking News
टैट के 3654 आवेदन फीस जमा न करवाने के चलते रिजेक्ट लिस्ट मे

टैट के 3654 आवेदन फीस जमा न करवाने के चलते रिजेक्ट लिस्ट मे


धर्मशाला, 01 जून (उदयपुर किरण). आठ विषयों की टैट परीक्षा के लिए शिक्षा बोर्ड के पास 68192 आवेदन आए हैं. इनमें से 3654 आवेदन फीस जमा न करवाने के चलते रिजेक्ट लिस्ट में डाले हैं. यह रिजेक्ट लिस्ट बोर्ड की वेबसाइट  पर उपलब्ध है. अगर किसी कारण अभ्यर्थी टैट परीक्षा के लिए फीस जमा नहीं करवा पाएं हैं, उन्हें शिक्षा बोर्ड ने फीस जमा करवाने के लिए एक मौका देने का फैसला लिया है. ऐसे अभ्यर्थी 4 जून तक बोर्ड कार्यालय के काउंटर पर फीस जमा करवा सकते हैं. वहीं, अगर किसी अभ्यर्थी ने फीस जमा करवा दी है और उसका नाम रिजेक्ट लिस्ट में हो तो ऐसे अभ्यर्थी भी 4 जून तक बोर्ड कार्यालय में आकर रिकॉर्ड सहित उपस्थित होकर अपडेट करवा सकते हैं.

शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि जेबीटी, टीजीटी( आर्ट्स/ मेडिकल,नॉन मेडिकल) भाषा अध्यापक, शास्त्री पंजाबी, ऊर्दू  की टैट परीक्षा जून-2019 के लिए आवेदन 7 मई से 27 मई तक मांगे थे. आठ विषयों के लिए 68192 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं, उनमें से 3654 आवेदन पत्र बिना शुल्क के पाए गए हैं, जिनका ब्यौरा बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है.
उपरोक्त अभ्यर्थियों में से यदि किसी ने अभ्यर्थी ने Payment Gateway पर Debit Card, Credit Card, Netbanking के अतिरिक्त किसी अन्य माध्यम से निर्धारित तिथियों के अंतर्गत शुल्क जमा किया है व बोर्ड द्वारा जारी रिजेक्ट लिस्ट में उनका नाम है तो ऐसे अभ्यर्थी अपने शुल्क का पूर्ण रिकॉर्ड सहित 4 जून तक बोर्ड कार्यालय में आकर अपडेट करवा सकते हैं.
 इसके अतिरिक्त जिन अभ्यर्थियों ने किसी कारणवश परीक्षा शुल्क जमा नहीं करवाया है, उन्हें भी बोर्ड कार्यालय परीक्षा शुल्क जमा करवाने का अंतिम अवसर प्रदान कर रहा है. ऐसे अभ्यर्थी बोर्ड कार्यालय के फीस काउंटर पर आंकर 4 जून तक फीस जमा करवा सकते हैं. इसके उपरांत किसी भी प्रकार का अपडेट या फीस जमा नहीं की जाएगी.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News