Tuesday , 16 July 2019
Breaking News
जॉब के लिहाज से भारत में ये कंपनियां हैं सबसे बेहतर, जानिए किसकी क्‍या है रैंकिंग

जॉब के लिहाज से भारत में ये कंपनियां हैं सबसे बेहतर, जानिए किसकी क्‍या है रैंकिंग

नई दिल्‍ली. जॉब के मामले में भारतीयों की सबसे पसंदीदा कंपनी वालमार्ट के स्‍वामित्‍व वाली फ्लिपकार्ट है. उसके बाद  दूसरे एवं तीसरे स्थान पर अमेजन और ओयो रहा़, जबकि चौथे स्‍थान पर वन-97 कम्युनिकेशंस (पेटीएम) ने कब्‍जा जमाया है. प्रोफेशनल सोशल मीडिया नेटवर्क लिंक्डइन की चौथी लिस्ट के टॉप 10 में इंटरनेट कंपनियों का दबदबा है. बता दें कि 2019 टॉप कंपनीज लिस्ट फॉर इंडिया में अमेजन को दूसरा तो ओयो को तीसरा स्थान दिया गया है.

टीसीएएस को पहली बार लिस्‍ट में मिली जगह

बता दें कि सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) सूची में पहली बार जगह बनाते हुए सातवें स्थान पर है. सूची में शामिल नई कंपनियों में स्विगी और जोमैटो क्रमश: छठे और आठवें स्थान पर रही हैं, जबकि एक और नई कंपनी उबर पांचवें स्थान पर और वन-97 कम्युनिकेशंस (पेटीएम) चौथे तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज 10वें स्थान पर है.

लिंक्डइन की सूची की टॉप 5 कंपनियां

क्रम संख्या————————–कंपनी का नाम

1—————————————-फ्लिपकार्ट

2—————————————अमेजन

3—————————————ओयो

4————————————-वन97 कम्युनिकेशन (पेटीएम)

5—————————————उबेर

सूची में शामिल अन्‍य कंपनियां है इस प्रकार

सूची में शामिल अन्य कंपनियां बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) 13वें, यस बैंक (14वें), आईबीएम (15वें), डैमलर एजी (16वें), फ्रेंशवर्क (17वें), एसेंचर (18वें), ओला (19वें), आईसीआईसीआई बैंक (20वें), पीडब्ल्यूसी इंडिया (21वें), केपीएमजी इंडिया (22वें), लार्सन एंड टूब्रो (23वें), ओरेकल (24वें) तथा क्वालकॉम (25वें) हैं.

इस लिंक पर क्लिक करके देखें पूरी लिस्‍ट

इस लिंक पर क्लिक करके आप पूरी रिपोर्ट और पसंदीदा कंपनियों https://www.linkedin.com/pulse/top-companies-2019-where-india-wants-work-now-editors-india-/?published=t की पूरी सूची को देख सकते हैं. इस रिपोर्ट को जारी करते वक्‍त लिंक्ड इन इंडिया के प्रबंध निदेशक ए. चार्ली कहा कि इस साल सूची में आधी कंपनियां नई हैं, जिसमें टीसीएस तथा आईबीएम शामिल हैं.

बड़ी कंपनियां युवाओं को आकर्षित करने में आगे

चार्ली ने कहा कि यह रोजगार बदलने तथा नियुक्ति परिदृश्य को बताता है. उन्होंने कहा कि लार्सन एंड टूब्रो तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी और प्रमुख कंपनियों के इसमें शामिल होने से ये पता चलता है कि यह बड़ी कंपनियां युवा कर्मचारियों को आकर्षित करने में आगे हैं.

नियुक्तियां इंजीनियरिंग सेक्‍टर के लिए ज्‍यादा  

रिपोर्ट में कहा गया है कि सूची में शामिल ज्यादातर कंपनियों ने अधिकतर नियुक्तियां इंजीनियरिंग क्षेत्र के लिए की. उसके बाद परिचालन और कारोबार विकास क्षेत्र का स्थान रहा. लिंक्ड इन ने चार मानदंडों- कंपनी में रूचि, कर्मचारियों के साथ जुड़ाव, रोजगार मांग और कर्मचारियों को बनाये रखना, पर कंपनियों की रैंकिंग की है.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News