Thursday , 18 July 2019
Breaking News
जेल प्रहरी परीक्षा में 42 लोग फर्जी मिले, कमिश्नरेट में दो प्रकरण आए सामने

जेल प्रहरी परीक्षा में 42 लोग फर्जी मिले, कमिश्नरेट में दो प्रकरण आए सामने

जोधपुर, 31 मई (उदयपुर किरण). वर्ष 2015 में आयोजित जेल प्रहरी की परीक्षा में प्रदेश भर से 42 लोगों का फर्जी परीक्षार्थी के रूप में पहचान हुई है. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के डांगियावास और बनाड़ थाने में गुरुवार रात को मिली रिपोर्ट पर दो प्रकरण दर्ज हुए है. इसका खुलासा एसओजी की तरफ मूल दस्तावेज में अभ्यर्थी के फोटो और बाद में मिसिंग की बात सामने आने का हुआ. इसमें एक महिला परीक्षार्थी भी है. पुलिस ने चार नामजद लोगों के खिलाफ अब जांच आरंभ की है. जल्द ही इनकी धरपकड़ की जाएगी. नामजद लोग किसी अन्य के स्थान पर परीक्षा देने आए थे.

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप यानी एसओजी ने जेल प्रहरी परीक्षा 2015 में 42 फर्जी परीक्षार्थियों का पता लगाया है. इनमें जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के बनाड़ और डांगियावास के चार लोग सामने आए है. डांगियावास थानाधिकारी हरिशचंद्र के अनुसार इस बारे में रात को प्रकरण दर्ज हुआ. इनके अनुसार वर्ष 2015 में जेल प्रहरी परीक्षा हुई थी. तब 12 अक्टूबर को राजस्थान इंजीनियरिंग कॉलेज में आए एक सेंटर पर दो परीक्षार्थी लूणी का भाचरना निवासी अशोक विश्रोई पुत्र गोलाराम विश्रोई और सांवताकुआं खेड़ापा की लीला पुत्री तेजाराम ने परीक्षा दी थी. मगर बाद में एसओजी ने इनके फोटो मिलान और मूल आवेदनों की जांच की. तब यह दोनों फर्जी पाए गए. यह लोग कि सी अन्य के स्थान पर परीक्षा देने आए थे.

इसमें फोटो मिक्सिंग का अंदेशा जताया गया. वहीं बनाड़ थानाधिकारी ईश्वरचंद्र पारिक के अनुसार इस परीक्षा का एक केंद्र आईआईएम डिजीटल जोन लक्ष्मण नगर में आया था. तब वहां पर ब्लॉक नंबर 8, 9 एवं 10 मेें मेहराराम एवं प्रकाश नाम के शख्स ने परीक्षा दी थी. इनकी भी फोटो मूल आवेदन से अलग पाई गई. अपने स्तर पर जांच के बाद एसओजी ने एक पत्र संबंधित थानाधिकारियों को लिखा और उक्त नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई. ये एफआईआर जेल प्रहरी सुरेश त्रिवेदी की तरफ से दी गई.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News