Sunday , 21 July 2019
Breaking News
इवेंजर्स: एंडगेम ने बाक्स आफिस पर टाइटैनिक को पीछे छोड़ा

इवेंजर्स: एंडगेम ने बाक्स आफिस पर टाइटैनिक को पीछे छोड़ा

लॉस एंजेल्स, 06 मई (उदयपुर किरण). डिजनीलैंड/मार्वलकी ‘इवेंजर्स: एंडगेम’ फ़िल्म ने दो सप्ताह में बाक्स आफिस पर सब से अधिक धनबाक्स कमाने वाली जेम्स केमरोंस की ‘टाइटैनिक’ रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है. हालीवुड की ‘अवतार’ (वर्ष 2009) के बाद ‘टाइटैनिक’ (1997) ग्लोबल बाक्स आफिस पर दूसरे नंबर की फ़िल्म के रूप में दर्ज थी. अब टाइटैनिक तीसरे नंबर पर है. ताज़ा आंकड़ों के अनुसार डिजनीलैंड/मार्वल ने 2.188अरब डालर की कमाई की है, जो टाइटैनिक की कुल कमाई 2.187अरब डालर से अधिक है.

अमेरिकी मीडिया की माने तो आने वाले अल्प समय में यह बाक्स आफिस पर तीन अरब डालर कमाने वाली दुनिया की पहली फ़िल्म बन जाएगी. जेम्स कैमरोंस की काल्पनिक साइंस कथाओं पर आधारित ‘अवतार’ फ़िल्म ने बाक्स आफिस पर 2.788 अरब डालर कमाकर दुनिया में पहली फ़िल्म का रिकार्ड स्थापित किया था. जेम्स कैमरोंस ने ‘अवतार’ फ़िल्म ‘थ्री डी’ में बनाकर सिने प्रेमियों को एक नए अनुभव के दर्शन कराए थे, जो वर्ष 2009 और वर्ष 2010 में प्रत्येक सिने प्रेमियों की दिल-दिमाग पर छाई रही. भारत में इस फ़िल्म ने रविवार तक पांच करोड़ बीस लाख डालर अर्जित किए हैं. बाक्स आफिस पर दुनिया की पहली 10 मार्केट में क्रमानुसार चीन, इंग्लैंड, दक्षिण कोरिया, मेक्सिको, ब्राज़ील, भारत, जर्मनी, आस्ट्रेलिया, फ़्रांस और जापान के नाम हैं.

अमेरिका के बाद इवेंजर्स: एंडगेम चीन में सर्वाधिक लोकप्रिय फ़िल्म के रूप में उभरकर सामने आई. चीनी बाक्स आफिस पर यह फ़िल्म पिछले दो सप्ताह में 57 करोड़ 60 लाख डालर कमा चुकी है, जो अमेरिका के बाद चीन में दूसरी बड़ी बाक्स आफिस पर सफल फ़िल्म का रुतबा हासिल करने में लगी है. चीन में लेबर डे अर्थात 1 से 3 मई तक सिनेमा हाल भरे रहे. इन तीन दिनों में तीन करोड़ 40 लाख लोगों ने फ़िल्म देखी, लेकिन इस फ़िल्म के पहले दिन चीनी दर्शकों पर असल माने में एक फ़िल्मी बुखार के रूप में चित्रण किया जा रहा है.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News