Tuesday , 16 July 2019
Breaking News
इतिहास रचने की ओर Avengers Endgame, बंपर कमाई करके बना सकती World Record

इतिहास रचने की ओर Avengers Endgame, बंपर कमाई करके बना सकती World Record

Avengers Endgame

मार्वल की सुपरहीरोज फिल्म में से एक एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame) की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है.  ये फिल्म लोगों को इतनी पसंद आ रही है, कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार नए कीर्तिमान बनाती जा रही है.

रिलीज के दूसरे हफ्ते में फिल्म ने 12 हजार 590 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के प्रदर्शन को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि ये दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन सकती है.

अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड हॉलीवुड फिल्म अवतार के पास है. अवतार के बाद फिल्म ‘स्टार वॉर्स: द फोर्स अवेकन्स’ का नंबर आता है.

भारत में ये फिल्म अब तक 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. वहीं दुनिया में इस फिल्म की कमाई का आंकड़ा 2 बिलियन डॉलन यानी करीब 14 अरब रुपये पहुंच चुका है.

कई फिल्म समीक्षकों के अनुसार भारत में कम स्क्रीनिंग मिलने की वजह से फिल्म उतनी कमाई नहीं कर पाई जितनी उससे अपेक्षा की जा रही है. समीक्षकों का कहना है कि यदि इस फिल्म को भी 3500 से 4000 पर्दों पर रिलीज किया गया होता तो इसकी कमाई का आंकड़ा और बढ़ जाता.

वहीं दुनिया भर के फिल्म समीक्षकों के अनुसार यदि अवतार आज के समय में रिलीज होती तो उसे कोई फिल्म पा नहीं सकती थी. उनके अनुसार आज के समय टिकट के दाम काफी बढ़ गए हैं, दो 10 साल पहले तक नहीं थे. और इसके अलावा एंडगेम की तुलना में अवतार को कम स्क्रीन पर रिलीज किया गया था.

भारत में हॉलीवुड फिल्म का बड़ा मार्केट बनकर तैयार हो गया है. देश में एक बड़ा वर्ग है जो हॉलीवुड फिल्म को खासा पसंद करता है. जिसकी वजह से अब हॉलीवुड के कलाकार अपनी फिल्मों का प्रचार करने भारत में भी पहुंच रहे हैं.

भारत में जंगल बुक फिल्म ने जबरदस्त परफॉर्म किया था. इसने 38 मिलियन डॉलर यानी 26 अरब रुपये की कमाई की थी. जबकि एवेंजर्स एंडगेम की कमाई के मामले में भारत, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5वां सबसे बड़ा देश बन गया है.


https://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News