Monday , 14 October 2019
Breaking News
अर्थशास्त्रियों के साथ प्रधानमंत्री ने बैठक कर की आर्थिक चर्चा

अर्थशास्त्रियों के साथ प्रधानमंत्री ने बैठक कर की आर्थिक चर्चा

New Delhi, 22 जून (उदयपुर किरण). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को 40 से ज्यादा अर्थशास्त्रियों और उद्योग जगत के विशेषज्ञों से नीति आयोग के माध्यम से वर्तमान आर्थिक स्थिति को लेकर चर्चा की. नीति आयोग ने इस संबंध में ‘आर्थिक नीति-आगे का रास्ता’ विषय पर बैठक का आयोजन किया था.

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस दौरान पांच विशेष समूह के माध्यम से हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों ने सुझाव प्रस्तुत किए. इसमें रोजगार, कृषि व जल संसाधन, निर्यात, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे पांच ‘माइक्रो इकोनामी’ थीम बनाए गए थे.

बजट से करीब दो सप्ताह पूर्व आयोजित यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने सभी भागीदारों को उनके महत्वपूर्ण सुझावों के लिए धन्यवाद दिया. इस बैठक में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री मंत्री राव इंद्रजीत, नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी मौजूद रहे.

वर्तमान में देश की आर्थिक गति कई कारणों से प्रभावित चल रही है. आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी इस बात को स्वीकारा है कि देश की आर्थिक गतिविधियां धीमी हुई हैं. अपनी नीति में महत्वपूर्ण नीतिगत दरों को घटाने के बावजूद भी अर्थव्यवस्था में खासा असर नहीं देखा गया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 5 जुलाई को संसद में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए पूर्ण बजट पेश करेंगी.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*