Latest news
Thursday , 17 August 2017

Samsung Galaxy S8 देता है iPhone 7 को मात

क्‍या कभी आपने सोचा है कि कोई आईफोन 7 को मात देने वाला फोन आ सकता है। लेकिन आ गया है Samsung Galaxy S8 फोन जो आईफोन 7 को भी मात दे रहा है। सैमसंग का आने वाला फोन Galaxy S8 को बेहतरीन फीचर्स से पैक किया गया है। इसमें कुछ फीचर्स तो ऐसे भी जोड़े गए हैं जो आपको iPhone 7 में भी देखने को नहीं मिलेंगे। आगे की स्लाइड्स में देखें Galaxy S8 की ऐसी ही कुछ खूबियां… Galaxy S8 में आइरिस स्कैनर है। सैमसंग का कहना है कि यह फिंगरप्रिंट स्कैनर के मुकाबले कहीं ज्यादा सुरक्षित है। वहीं, iPhone में केवल फिंगरप्रिंट सेंसर है।

Galaxy S8 में फेशल रिकग्निशन का नया फीचर दिया गया है। यह आइरिस या फिंगरप्रिंट स्कैनर के मुकाबले कहीं ज्यादा आसान और तेज काम करता है। Galaxy S8 में 5.8 इंच की स्क्रीन दी गई है जबकि iPhone 7 में 4.7 इंच और iPhone 7+ में 5.5 इंच की ही स्क्रीन आती है। Galaxy S8 में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी गई है जबकि iPhone में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा नहीं दी गई है। इसके अलावा, iPhone में आपको फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी नहीं दिया गया है।

ऐपल ने अपने फोन iPhone7 से स्टैंडर्ड हेडफोन जैक हटा दिया है और अगर आप अपना वायर्ड हेडफोन इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको डोंगल का इस्तेमाल करना होगा। वहीं, सैमसंग ने Galaxy S8 स्टैंडर्ड हेडफोन जैक दिया है जिसमें आप अपना सामान्य हेडफोन इस्तेमाल कर सकते हैं।

Galaxy S8 में दिया गया Samsung Pay में स्टैंडर्ड मैग्नेटिक क्रेडिट कार्ड रीडर के जरिए पेमेंट किया जा सकता है जबकि Apple Pay में पेमेंट करने के लिए आपको विशेष NFC पैड की जरूरत पड़ेगी।

Galaxy S8 अपने वर्चुअल रीऐलिटी सॉफ्टवेयर के साथ आता है। अगर आप Galaxy S8 की 21 अप्रैल से पहले प्री-ऑर्डर बुकिंग कराते हैं तो आपको एक फ्री गीयर वीआर हेडसेट मुफ्त मिलेगा। वहीं, iPhone केवल गूगल कार्डबोर्ड जैसे कुछ ही वीआर हेडसेट के साथ काम कर सकता है लेकिन यह सामान्य वीआर को सपॉर्ट नहीं करता।

Galaxy S8 के पीछे एक हार्ट रेट सेंसर दिया गया है इसके जरिए आपकी पल्स के बारे में जानकारी मिलती रहेगी। लेकिन iPhone के साथ इस सुविधा को पाने के लिए ऐपल वॉच खरीदनी होगी।

Loading...