Latest news
Monday , 22 January 2018

वृद्ध ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या, सुसाईड नोट में लिखा दोनों आंखे बड़ी बहन को दे या किसी गरीब को

ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए इंस्‍टाल कीजिए मोबाइल एप

उदयपुर। जिले के मावली थान क्षेत्र में एक मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहे वृद्ध ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास मिले सुसाईड नोट में मृतक ने अपनी दोनों आंखों को बड़ी बहन को देने और बड़ी बहन के काम नहीं आने पर किसी गरीब को देने के लिए लिखा है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार दोपहर को मावली के पलाना स्थित रेल्वे स्टेशन पर एक वृद्ध बैठा हुआ था। दोपहर को करीब 2 बजे आई ट्रेन के सामने अचानक कूद गया। जिससे इस वृद्ध का सिर ही धड़ से अलग हो गया। ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने की जानकारी पर मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। लोगोंं ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी। सूचना पर थाने से जाब्ता आया और मृृतक के शव को मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने मृतक की तलाशी ली तो तलाशी में एक सुसाईड नोट लिखा था। इस सुसाईड नोट पर मृतक ने उपर ही कुछ मोबाईल नम्बर भी लिखे थे। इस नम्बरों पर पुलिस ने फोन किया तो फोन किसी भंवरलाल जैन निवासी भीण्डर ने उठाया। पुलिस ने भंवरलाल से इस वृद्ध का हुलिया बताते हुए पूछताछ की तो भंवरलाल ने आशंका व्यक्त की कि यह थावरचंद जैन हो सकता है। इसके बाद भंवरलाल भीण्डर से मृतक के रिश्तेदारों को लेकर मावली गए। जहां पर मृतक की पहचान थावरचंद (65) पुत्र चुन्नीलाल जैन निवासी भीण्डर के रूप में की।

जांच में सामने आया कि मृतक थावरचंद मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। मृतक के दो पुत्र है जो अपने परिवार के साथ मुम्बई में रहते है और वहां पर व्यापार करते है। पूर्व में भी यह कानोड़ की ओर चला गया था। जहां से परिजन तलाश कर लाए थे। परिजनों ने बताया कि मृतक थावरचंद  सुबह अपनी पत्नी को किसी से पैसे उगाही करने की बात कहकर निकला था। पुलिस के अनुसार स्टेेशन पर काफी देर तक लोगों ने थावरचंद को बैठा हुआ देखा था। अचानक ट्रेन आई और उसे जाते हुए भी देखा था। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

बड़ी बहन और गरीब को आंखे देने के लिए लिखा

पुलिस को मिले सुसाईड नोट में मृतक थावरचंद ने लिखा कि उसकी मौत के बाद उसकी दोनों आंखों को उसकी बड़ी बहन मोहिनी जीजी, भंवरी जीजी, मोती जीजी को लगाने के लिए लिखा है। इसके साथ ही लिखा है कि इनमें किसी को भी आंखे सेट ना हो तो आंखो को किसी गरीब को दान कर देना।

The post वृद्ध ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या, सुसाईड नोट में लिखा दोनों आंखे बड़ी बहन को दे या किसी गरीब को appeared first on Udaipur Kiran

Loading...