Latest news
Thursday , 23 November 2017

विद्युत कनेक्शन काटने की धमकी दे किसान से 5 हजार की रिश्वत लेते तकनीकी सहायक पकड़ा

उदयपुर। गरीब और अनपढ़ किसानों को विद्युत कनेक्शन काटने की धमकी देकर रिश्वत मांगने में छोटीसादड़ी विद्युत विभाग के एक तकनीकी सहायक को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी तकनीकी सहायक पूर्व में भी इसी किसान को डरा-धमकाकर 4 हजार रूपए रिश्वत के लेकर डकार गया था।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार मोडीराम पुत्र लक्ष्मण रावत निवासी गजपुरा छोटीसादड़ी की गांव में ही जमीन है और इस जमीन की सिंचाई करने के लिए उसने 10 किलोवॉट का कनेक्शन ले रखा है। इससे वह लगातार मशीन चला रहा है। करीब छ:-सात माह पूर्व छोटीसादड़ी के विद्युत विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय में तकनीकी सहायक के पद पर काम करने वाले सुरेशचन्द्र पुत्र वृद्धिचंद वर्मा निवासी करसाण सांगानेर जयपुर इस किसान मोडीराम के खेत पर गया और उसे धमकाया कि वह 10 किलोवॉट से ज्यादा बिजली खर्च कर रहा है। आरोपी ने किसान को कार्यवाही करने की धमकी दी तो किसान ने डरकर 2 हजार रूपए उस दिन दे दिए। करीब दो माह पूर्व आरोपी तकनीकी सहायक सुरेशचन्द्र वर्मा  पुन: इसी किसान मोड़ीराम के पास गया और फिर से डरा-धमकाकर 2 हजार रूपए ले लिए।

इधर चार दिन पूर्व आरोपी तकनीकी सहायक सुरेशचन्द्र वर्मा पुन: गया और किसान मोड़ीराम को बिजली कनेक्शन काटने की धमकी देते हुए मोटर, स्टाटर और तार को जब्त करने की चेतावनी दी। किसान ने हाथा जोड़ी की तो आरोपी तकनीकी सहायक ने 5 हजार रूपए मांगे। नहीं देने पर कनेक्शन काटने की धमकी दी। इस पर परेशान होकर किसान मोड़ीराम रावत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की इंटेलीजेंस यूनिट में शिकायत दी।

टीम किसान मोड़ीराम को लेकर छोटीसादड़ी गई जहां पर कार्यालय के बाहर जाकर मोड़ीराम ने आरोपी तकनीकी सहायक सुरेशचन्द्र वर्मा को फोन कर बुलाया। आरोपी सुरेशचन्द्र वर्मा कार्यालय के बाहर ही चाय की होटल पर पैसे लेने आ गया और जैसे ही किसान से पैसे लिए तो टीम ने उसे दबोच लिया। टीम ने मौके पर ही कार्यवाही करते ही आरोपी के हाथ धुलवाएं तो कलर निकल गया। टीम ने आरोपी तकनीकी सहायक सुरेशचन्द्र वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी करीब पांच वर्ष से सरकारी सेवा में है।

The post विद्युत कनेक्शन काटने की धमकी दे किसान से 5 हजार की रिश्वत लेते तकनीकी सहायक पकड़ा appeared first on .

Loading...
error: Content is protected !!