Latest news
Monday , 22 January 2018

पत्नी की हत्या कर पति ने की आत्महत्या, परिजनों ने कर दिया चढ़ोतरा, समझाईश और उचित कार्यवाही से माने

उदयपुर। जिले के फलासिया थाना क्षेत्र में मानसिक रूप से परेशान चल रहे एक युवक ने कुल्हाड़ी से हमला कर अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी और बाद में स्वयं भी घर के पास में ही पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद मृतका के पीहर पक्ष ने चढ़ोतरा कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने उचित कार्यवाही का आश्वासन देकर समझाईश कर पीहर पक्ष को मनाया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रभुलाल (35) पुत्र जालमा मीणा निवासी नीचली लीलड़ी करीब तीन माह से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। जिसका इसकी पत्नी सुमित्रा द्वारा उपचार भी करवाया जा रहा था। प्रभुलाल को फलासिया चिकित्सालय में भी दिखाया था और बाद में उदयपुर भी दिखाया था। रविवार सुबह प्रभुलाल का बच्चा भरत अपनी दादी नानूड़ी के साथ मादड़ी के पास स्थित एक गांव में मेहमान चला गया था। घर में बच्चियां थी। दोपहर को पति और पत्नी के बीच में कुछ विवाद हुआ तो आवेश में आए प्रभुलाल घर में घुसा और कुल्हाड़ी लेकर बाहर आया और आते ही पत्नी सुमित्रा पर हमला कर दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह देखकर बच्चियों ने शोर मचाया तो प्रभुलाल भी घबरा गया और वह पास ही स्थित एक पेड़ पर जाकर लटक गया। गांव के उपसरपंच शंकरलाल ने इस बारे में फलासिया थाने पर तैनात एएसआई सत्यनारायण को सूचना दी।

एएसआई सत्यनारायण ने इस बारे में डिप्टी निरंजन चारण को बताया। चारण ने उच्चाधिकारियो को बताते हुए झाडोल थानाधिकारी कैलाश खटीक, थाने के जाब्ते और अतिरिक्त जाब्ते के साथ गांव में पहुंचे। जहां पर मृतका के सड़ा गांव स्थित पीहर पक्ष को बुलाया। पीहर पक्ष से दर्जनों की संख्या में महिलाओं और पुरूषों ने चढ़ोतरा कर दिया। पुलिस ने समझाईश की। पुलिस अधिकारियों ने समझाया सरकार और प्रशासन की ओर से उचित सहायता दिलवाई जाएगी। काफी देर तक समझाने के बाद परिजन माने। तब पुलिस ने शव मौके से हटवाएं और शवों को झाडोल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। जिनका सोमवार सुबह पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Loading...