Latest news
Thursday , 17 August 2017

ट्रंप ने फिर नॉर्थ कोरिया को चेताया- ऐसा अंजाम करेंगे कि कभी सोचा नहीं होगा

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच धमकी देने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर से उत्तर कोरिया धमकी दी है. उन्होंने कहा कि अगर उत्तर कोरिया अमेरिका के लिए लगातार खतरा पैदा करता है, तो उसको सिर्फ तबाह करने की चेतावनी देना काफी नहीं है. यह समय अमेरिका की जनता के लिए उत्तर कोरिया के खिलाफ कार्रवाई करने का है.

ट्रंप ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके किसी सहयोगी देश पर हमला करने के बारे में सोचा भी तो उसके साथ ऐसा होगा जो उसने ‘कभी सोचा भी नहीं’ होगा. इससे पहले ट्रंप ने चेताया था कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका और इसके सहयोगियों पर हमला करने की कोशिश की, तो उसको ऐसे विनाश का सामना करना पड़ेगा, जिसको दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा.

पूर्व अमेरिकी प्रशासन ने नहीं लगाया उत्तर कोरिया पर लगााम

बृहस्पतिवार को ट्रंप ने कहा कि पूर्व अमेरिकी प्रशासन ने उत्तर कोरिया पर लगाम लगाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. अब उसके खिलाफ सख्ती दिखाने का समय आ गया है. वहीं, पलटवार करते हुए उत्तर कोरिया ने अमेरिका के प्रशांत क्षेत्र के गुआम पर मिसाइल हमला करने की धमकी दी थी. दरअसल, गुआम में अमेरिका का सैन्य ठिकाना है, जहां से अमेरिकी बमवर्षक विमान पहले भी उड़ान भर चुके हैं.

उतना ज्यादा सख्त नहीं था बयान

न्यूजर्सी में मीडिया से बातचीत में ट्रंप ने कहा कि यह पहली बार है, जब उन्होंने यह सुना है जैसा कि वे सुनते हैं. साफ तौर पर कहूं तो यह बयान उतना भी सख्त नहीं था. वे लंबे समय से हमारे देश के साथ यह कर रहे हैं और अब वक्त आ गया है कि कोई व्यक्ति देश और अन्य देशों के लोगों के लिए खड़ा रहे. ऐसे में यह बयान ज्यादा सख्त नहीं था. वहीं, पारंपरिक विदेश नीति के विशेषज्ञों और डेमोक्रेटिक सांसदों ने उनके इस बयान की आलोचना की है.

हमको मिला पूरा समर्थन

ट्रंप ने कहा, ‘हमारी सेना से हमें 100 फीसदी समर्थन मिला है. हर किसी ने हमारा समर्थन किया है. कई अन्य नेताओं ने हमारा समर्थन किया है. मैंने नोटिस किया कि कई सीनेटर और अन्य आज उसके पक्ष में आए गए है, जो भी मैंने कहा था. लेकिन शायद बयान उतना सख्त नहीं था.’ उन्होंने कहा, ‘इस देश के लोगों को काफी सहज होना चाहिए और मैं आपको यह बता दूं कि अगर जिसे हम प्यार करते हैं या जिसका हम प्रतिनिधित्व करते हैं या हमारे सहयोगियों या हम पर हमला करने के बारे में सोचता भी है, तो वे भयभीत हो सकते हैं.’

उत्तर कोरिया को भयभीत होना चाहिए

ट्रंप ने कहा, ‘उन्हें काफी भयभीत होना चाहिए क्योंकि उनके साथ ऐसा होगा तो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. किम जोंग-उन लंबे समय से दुनिया को इस ओर धकेल रहे हैं. चीन और रूस ने जो किया उसका मैं बहुत सम्मान करता हूं और हमें शून्य के मुकाबले 15 वोट मिले।’बहरहाल, राष्ट्रपति ने इसकी जानकारी नहीं दी कि कैसे अमेरिका, उत्तर कोरिया से पैदा होने वाले खतरे से निपटने की योजना बना रहा है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*